भारत और यूके के बीच मे क्वारंटाइन फ्री ट्रेवल शुरू हो रही है

Indian Airlines

Spread the love

भारत और यूके के बीच में क्वॉरेंटाइन फ्री ट्रैवल अब 11 अक्टूबर के बाद शुरू हो रही है।

भारत से यूके के बीच मे काफी बड़ी संख्या में लोग ट्रेवल करते हैं, अभी तक यूके की गवर्नमेंट की तरफ से सभी भारतीय जो लोगों की यूके में ट्रेवल कर रहे थे उन सभी लोगों के ऊपर 10 दिन का क्वॉरेंटाइन और तीन बार का कोरोनावायरस का टेस्ट का नियम लागू किया हुआ था।

जिसको लेकर भारत सरकार ने नाराजगी दिखायी थी और उसके बाद अब यूके की सरकार ने भारत सरकार की बात मान ली है और 11 अक्टूबर के बाद जो भारतीय भी यूके में ट्रेवल करके जाएंगे उनको वहां पर जाने के बाद क्वॉरेंटाइन में नहीं रखा जाएगा।

इससे पहले यूके की गवर्नमेंट ने भारत की वैक्सीन को COVISHIELD को भी अप्रूवल नहीं दिया हुआ था लेकिन अब UK की गवर्नमेंट की तरफ से COVISHIELD को भी अप्रूवल मिल चुका है और 11 अक्टूबर के बाद आप अपने वैक्सीन का सर्टिफिकेट दिखा कर वहां पर क्वॉरेंटाइन से बच सकते हैं।

भारत और यूके के बीच मे उड़ाने

यदि बात करे भारत और यूके के बीच में उड़ानों के बारे में तो दोनों देशों के बीच में एयर बबल्स के तहत फ्लाइट ऑपरेट की जा रही है।

यूके की एयरलाइंस कंपनी ब्रिटिश एयरवेज और वर्जिन अटलांटिक रेगुलर बेसिस पर अपनी उड़ानों को ऑपरेट कर रही है और भारत की एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया जो है वह भी अपनी उड़ानों को भारत के 10 शहरों से ऑपरेट कर रही है।


Spread the love
Recent Posts