450 jobless Indian workers forced to beg in Saudi Arabia.

Spread the love

Indian in Saudi Arabia – सऊदी के बारे में जानकारी आई है कि यदि आप सऊदी जाना चाहते हैं या फिर सऊदी में फंसे हुए हैं और भारत आना चाहते हैं तो यह न्यूज़ आपको पड़ना बहुत जरूरी है इसके बारे में एक जरूरी जानकारी आई है जो इस समय टाइम्स ऑफ इंडिया जो कि देश की एक बड़ा मीडिया चैनल है उसमे बताया गया है। अभी तक जितने भी लोग सऊदी में फंसे हुए हैं उनको लेकर कोई भी मीडिया कोई भी बड़ा न्यूज़ चैनल रिपोर्ट नहीं कर रहा था।

आपको बताना चाहेंगे कि पिछले 6 महीने से फ्लाइट ना चलने के कारण लाखों लोग इस समय सऊदी में फंसे हुए हैं और देश में आना चाहते हैं और सऊदी में ही नहीं दुनिया के दूसरे देशों में भी लोग हैं।

लेकिन बात करें तो सऊदी में सबसे ज्यादा संख्या में इस समय सबसे ज्यादा संख्या में लोग फंसे हुए हैं जो कि देश में आना चाहते हैं लेकिन यहां पर हमारी देश की सरकारें ऐसी हैं कि वह इन लोगों को नहीं निकाल पा रही हैं। हमारे देश की सरकार ऐसी हैं कि इन लोगों को नहीं निकाल पा रहे जिस कारण से यहां पर सऊदी से ये खबर निकल के सामने आ रही है।

उस खबर के अनुसार 450 लोगों को सऊदी की सरकार ने गिरफ्तार कर लिया है यह 450 लोग कोई दूसरे नहीं हमारे भारतीय हैं जो इस समय सऊदी में फंसे हुए हैं लेकिन उनकी हालत इतनी बुरी हो गई है कि उन लोगों को इस समय लेकिन भीख मांगना पड़ रहा है जो लोग गिरफ्तार हुए हैं ।

इन लोगों ने कोई भी जुर्म नहीं किया ,इनका केवल एक ही जुर्म है कि जॉब न होने के कारण अपना खर्च चलाने के करण इन्होंने भीख मांगा है। जिस कारण से इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

 ये जो भी 450 लोग फंसे हुए हैं वह भारत के अलग-अलग शहरों में बसते हैं ,जहां पर बात करें तो भारत के अलग-अलग शहरों से बसते हैं जिसमें तेलंगाना ,आंध्र प्रदेश ,उत्तर प्रदेश ,कश्मीर, बिहार, दिल्ली, राजस्थान, कर्नाटका, हरियाणा, पंजाब जैसे राज्य शामिल है।

इन सभी राज्य से बिलॉन्ग करते हैं और इस समय सऊदी अरब में फंसे हुए हैं और देश में नहीं आ पा रहे हैं।अभी देखना ये रहेगा कि यहां पर सऊदी अरब की सरकार के साथ हमारी भारत सरकार क्या बातचीत करती है और यहां पर इन लोगों को किस तरीके से देश में लाया जाता है इसके अलावा 450 लोगों को तो पहचान लिया गया है और बहुत से लोग ऐसे भी हैं ,जिनकी हालत इनसे भी ज्यादा खराब है। कई लोगों को मेडिकल इमरजेंसी है, कई लोगों को कोई दूसरी तरह की समस्याएं हैं ।

लेकिन यहां पर फ्लाइट के ना चलने के कारण और लोगों के पास नौकरी और पैसा नहीं होने के कारण लोग देश में वापस नहीं आ पा रहे हैं।  यहां पर आपको एक बात और बताना चाहेंगे कि दूसरे देशों के नागरिकों को उनकी सरकार लाने के लिए पूरी कोशिश कर रही हैं। और कई सारे लोगों को तो बिना पैसे के ही दूसरे देशों की सरकारों ने बुला लिया है इसमें पाकिस्तान, बांग्लादेश जैसे देशों ने अपने देश के नागरिकों को बुलाने का काम शुरू कर दिया ।

लेकिन हमारी भारत सरकार अपने नागरिकों से नार्मल  किराया से ज्यादा किराया वसूल कर रही है । जिस कारण से यह लोग अपने देश में नहीं आ पा रहे हैं यदि नॉर्मल किराया भी लिया जाए और थोड़ी छूट दी जाए तो  जो लोग फंसे हुए हैं ।वह देश में आ सकते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की टीम ने यहां पर सऊदी अरब की  की एमबेसि से और मिनिस्टर  से कांटेक्ट करने की कोशिश करी और इन सभी कारणों के बारे में जानने की कोशिश करी, लेकिन उनको अभी तक कोई भी रिस्पांस नहीं मिला है। आपको यहां पर बताना चाहेंगे कि सऊदी में फॅसे इन सभी लोगों ने पहले ट्विटर के माध्यम से भी अपनी समस्याओं को दूसरे लोगों तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की है,

लेकिन उनको कोई भी सहायता नहीं पहुंचने के कारण आज उनकी ऐशी हालत हुई है । अब उम्मीद है कि इस न्यूज़ के हाईलाइट होने के बाद अवश्य ही उन लोगों को मदद मिलेगी और ज्यादा से ज्यादा लोगों को  सऊदी से देश में लाया जाएगा

यदि आप का भी कोई रिलेटिव सऊदी में फॅसे हुए है तो आप इस आर्टिकल को ज्यादा ज्यादा लोगों तक शेयर करें ताकि सभी लोगों को इन फॅसे हुए और बाकी भरतीय जो भी सऊदी में फॅसे हुए है उनके बारे में पता लग सके और   सभी  भारतीय वापस भारत आ सकें।

यह भी पढ़े – एयर इंडिया ने आज से नया नियम सभी पैसेंजर्स के लिए लागू किया

 Dubai जाने के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान चालू है।

भारत से सऊदी जाने के लिए फ्लाइट बुकिंग शुरु।

Vistara Airlines is Offering Free WiFi for All International Passengers.

Jet Airways Revival, Jet Airways Committee of Creditor Meets for Final Resolution Plan.

Hyderabad Airport to have touch-less elevator –

Daily Airlines News

News Link


Spread the love
Recent Posts