Germany ने Air India की सभी उड़ानों को 14 अक्टूबर तक बंद किया।

Spread the love

India to Germany Air India Flight News  – भारत सरकार के द्वारा शुरू किया गया एयर बबल्स एग्रीमेंट जर्मनी के साथ आज से बंद हो गया है।

फ्रेंड्स भारत सरकार और जर्मनी की सरकार ने एयर बबल्स एग्रीमेंट की शुरुआत जुलाई महीने में की थी। जहां भारत के कुछ नागरिकों को जर्मनी में जाने की परमिशन मिल रही थी। और साथ ही साथ वहां पर फंसे हुए लोगों को भी भारत में आने का मौका मिल रहा था।

ये सभी उड़ाने Lufthansa Airlines और एयर इंडिया ऑपरेट हो रही थी। एयर इंडिया यहां पर भारत से Frankfurt के लिए अपनी उड़ान दिल्ली और बेंगलुरु से ऑपरेट कर रही थी।

आपको बताना चाहेंगे कि उसके बाद अभी 2 दिन पहले भारत सरकार ने Lufthansa की सभी फ्लाइटों को कैंसिल कर दिया था अब यहां पर यह खबर आ रही है कि भारत सरकार के द्वारा Lufthansa कि फ्लाइटों को कैंसिल करने के बाद जर्मनी ने एयर इंडिया की फ्लाइट को भी कैंसिल कर दिया है।

कुल मिलाकर एयर इंडिया की 12 फ्लाइट्स जर्मनी के लिए कैंसिल हो गई है जिनमें से 10 फ्लाइट दिल्ली से थी और दो फ्लाइट बेंगलुरु से थी।

और एयर इंडिया की यह सभी flight 14 अक्टूबर तक कैंसिल रहने वाली हैं।

इस तरीके से फ्रेंड माना जा सकता है कि भारत सरकार के द्वारा शुरू किया गया जर्मनी के साथ एयर बबल्स एग्रीमेंट अब बंद हो चुका है और अब हम सभी को इंतजार करना पड़ेगा कि क्या यह एयर बबल्स एग्रीमेंट दोबारा शुरू हो पाता है या फिर नहीं।

अब बात कर लेते हैं कि यह एयर बबल्स एग्रीमेंट बंद होने के पीछे क्या कारण है।

एविएशन एक्सपर्ट ने यहां पर जो कारण बताया है। वह यह है कि जब भारत और जर्मनी के बीच में एयर बबल्स एग्रीमेंट की शुरुआत की गई थी उस समय दोनों देशों की एयरलाइंस कंपनी को बोला गया था कि वह केवल भारत और जर्मनी के बीच में ही अपनी उड़ानों को ऑपरेट करेगी लेकिन यहां पर जर्मनी की एयरलाइंस Lufthansa जर्मनी के अलावा नॉर्थ अमेरिका के लिए भी अपनी फ्लाइटों की बुकिंग ले रही थी जिसके बाद यहां पर भारत सरकार के द्वारा इसके लेकर ऑब्जेक्शन उठाया गया।

और Lufthansa के नहीं मानने के बाद भारत सरकार को मजबूरन Lufthansa की फ्लाइटों को बंद करना पड़ा।

यहां पर भारत सरकार के द्वारा बंद करने के पीछे का कारण यह भी था कि Lufthansa एयर इंडिया के मुकाबले ज्यादा उड़ानें ऑपरेट कर रही थी वहीं एयर इंडिया की बुकिंग बहुत कम हो रही थी।

फ्रेंड, यदि भारत सरकार कुछ समय के लिए इन सभी बातों को इग्नोर करती और आम लोगों के बारे में सोचती तो अवश्य ही Lufthansa कि और एयर इंडिया की उड़ाने इस समय बंद नहीं हुई होती और जो लोग ट्रेवल करने वाले थे वह लोग ट्रेवल कर पातें।

India to Germany Air India Flight News 

Hardeep Singh Puri Interview, Latest News to Start The International Flights

भारत ने शुरू किया ओमान के साथ नया एयर बबल्स एग्रीमेंट, ओमान में जाने की पूरी गाइड लाइन

Germany ने Air India की सभी उड़ानों को 14 अक्टूबर तक बंद किया।

Unlock 5 – MHA issues new Guidelines for Re-opening


Spread the love
Recent Posts