India से Dubai जाने का एयरलाइन टिकट पैसा अब बढ़ सकता है।

Kolkata Airport

Spread the love

India से Dubai – एयरलाइन्स कंपनी के किराए को लेकर एक जानकारी बताने वाले हैं जिसमें आपको यह पता लगेगा कि इस समय एयरलाइंस कंपनियां किस तरीके से आप को लूटने की तैयारी कर रही है।

जैसा कि आपको पता है कि भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने अब दुनिया के कई देशों के लिए ऑपरेट होनी शुरू हो गई है साथ ही साथ दुनिया के कई देशों से अब वंदे भारत मिशन के अलावा भी रेगुलर उड़ाने भारत के लिए चलनी शुरू हो गई है यह रेगुलर उड़ान एयर बबल्स के माध्यम से ही ऑपरेट हो रही है।

इस समय दुनिया के कई देश ऐसे हैं जहां पर उड़ाने अभी तक शुरू नहीं हुई है, लेकिन साथ ही साथ अब दुनिया के कई ऐसे देश भी सामने आ रहे हैं। जहां पर उड़ाने अब लगभग पूरी तरीके से शुरु हो रही हैं जिसमें पहला नाम UAE, Dubai का आ रहा है।

भारत सरकार ने अपना पहला एयर बबल एग्रीमेंट यूएई दुबई UAE Dubai के साथ ही शुरू किया था। जहां से दोनों देशों की एलायंस कंपनियों को अपनी उड़ानें ऑपरेट करने की इजाजत मिल गई थी।

शुरुआत में तो ऐसा था कि जितने भी लोग यूएई दुबई में काम करने के लिए गए थे वह सभी लोग जल्दी से जल्दी भारत आने के लिए अपनी फ्लाइट बुक करने लगे और और भारत आ गए।

चाहे उस समय उनको कितने की भी टिकट मिल रही थी क्योंकि मौजूदा हालात को देखते हुए कोई भी व्यक्ति उस समय विदेश में नहीं रहना चाहता था सभी लोग अपने घरों की तरह वापस आना चाहते थे।

जिसमें कि एयर इंडिया और दूसरी एयरलाइंस कंपनियां जिनको भी अपनी उड़ानें ऑपरेट करने की उस समय परमिशन थी उन सभी  एयरलाइन्स कंपनियों ने अपने टिकटों की बिक्री ज्यादा रेट पर बेचने लगी, जिस कारण से कई पैसेंजर को तो नॉर्मल किराए से डबल से भी ज्यादा पैसा देकर भारत आना पड़ा।

बात करें अभी इस समय मौजूदा हालात की तो मौजूदा हालात में इस समय यूएई दुबई UAE, Dubai  में हालात सामान्य हो रहे हैं और ऐसे हालात में सभी लोग अपने कामों की तरह वापस जाना शुरू कर चुके हैं।

जिसमें अब फिर से एयरलाइन्स कंपनियां नोट छापने की तैयारी में लग चुकी है आपको बताना चाहेंगे कि पिछले 1 सप्ताह में एयरलाइंस कंपनियों के टिकटों में काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली है।

नॉर्मल किराया से लगभग 20 से 30 % इस समय किराया एयरलाइन्स कंपनियां बढ़ा चुकी हैं।

और आगे आने वाले समय में यात्रियों की डिमांड को देखते हुए किराए और भी अधिक बढ़ने की पूरी उम्मीद नजर आ रही है

यदि आप भी इस समय UAE,Dubai ट्रैवल करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो एडवांस में ही अपनी टिकट बुकिंग करा लें जिससे कि आगे आपको आने वाले समय में महंगे टिकट नहीं लेना पड़े।

यह भी पढ़े- दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर मिथिला के लोगों का इंतजार खत्म, स्पाइसजेट ने शुरू करें अपनी फ्लाइट्स की बुकिंग

कतर एयरवेज और एतिहाद एयरवेज की भारत के लिए उड़ान , हैदराबाद एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय उड़ान

सऊदी एयरलाइंस की उड़ाने भारत के लिए, अक्टूबर महीने से शुरू होने वाली है

भारत से सऊदी में अब यात्रा करें दुबई के रास्ते

Air bubles New Rules Issued by govtAi


Spread the love
Recent Posts