Akasa Air (आकाश एयर) भारत की नई एयरलाइन अपनी उड़ानों को जुलाई महीने में चालू करेगी।

Spread the love

भारत की नई एयरलाइंस कंपनी आकाश एयर बहुत ही जल्दी अपनी डोमेस्टिक उड़ानों की शुरुआत करने वाली है आकाश एयर कंपनी की शुरुआत जाने-माने इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला के द्वारा की गई है और इस कंपनी के CEO जेट एयरवेज के पुराने CEO विनय दूबे हैं।

आकाश एयर की उड़ाने कब चालू होंगी

यह कंपनी अपनी उड़ानों की शुरुआत बोईंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट से करने वाली है और आकाश एयर के पास उसका पहला एयरक्राफ्ट दिल्ली एयरपोर्ट पर आ चुका है।

आकाश एयर भारत की कम बजट वाली एयरलाइन है। आकाश एयरलाइन ने नवंबर 2021 में बोइंग को 72 विमानों का ऑर्डर दिया था। मार्च 2023 तक 18 विमानों की डिलिवरी दे दी जाएगी, उसके बाद अगले चार सालों में बाकी के 54 विमानों की डिलिवरी दी जाएगी।

यह कंपनी अपनी उड़ानों की शुरुआत जुलाई महीने में करने वाली है यह कंपनी अपने फ्लाइट के टिकट की बुकिंग भी जुलाई के पहले सप्ताह से शुरू कर देगी लेकिन उन सब से पहले इस कंपनी को एक proving flight ऑपरेट करनी पड़ेगी जिससे कि डीजीसीए (DGCA) इसको फ्लाइंग लाइसेंस जारी कर सके।

यदि कोई भी कंपनी अपनी उड़ानों को चालू करना चाहती है तो उसको फ्लाइंग लाइसेंस डीजीसीए (DGCA) से लेना जरूरी होता है जिसके लिए एक proving flight ऑपरेट करनी पड़ती है और proving flight ऑपरेट करने के बाद ही यह लाइसेंस मिल सकता है।


Spread the love
Recent Posts