बंगलुरु एयरपोर्ट पर कोरोना रिपोर्ट अब केवल 15 मिनट में

Spread the love

बंगलुरु एयरपोर्ट पर कोरोना रिपोर्ट : करोना टेस्ट को लेकर एक बहुत बड़ी खबर आ रही है जो लोग भी अभी तक कोरोना टेस्ट कराने के लिए 6 घंटे तक इंतज़ार किया करते थे, या फिर जिनको भी करोना टेस्ट 1 दिन बाद मिला करता था।

अब उनका यह इंतजार खत्म हो चुका है। क्योंकि भारत में भी रैपिड करोना टेस्ट पहुंच चुका है । यहाँ पर जो रिपोर्ट आ रही है उसके अनुसार बेंगलुरु एयरपोर्ट ने रैपिड करोना टेस्ट को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर शुरू कर दिया है ।

रिज़ल्ट केवल 15 मिनट में ही मिल जाएगा

अभी तक जो पैसेंजर्स भी एयरपोर्ट पर आते थे ।
उन पैसेंजर्स को 6 से 8 घंटे एयरपोर्ट पर इंतजार करना पड़ता था और अपना कोरोना का रिपोर्ट लेकर ही घर जाना पड़ता था। लेकिन अब यहां बंगलुरू एयरपोर्ट पर आपको ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब आपको आपका कोरोना टेस्ट रिजल्ट केवल और केवल 15 मिनट में ही दे दिया जाएगा।

भारत सरकार ने यह सूचना दी है कि यूके से आने वाले पैसेंजर का करोना का जांच करना अब कंपलसरी हो गया है। उसके तुरंत बाद बेंगलुरु एयरपोर्ट रैपिड करोना टेस्ट की फैसिलिटी को लेकर आ चुकी है। यानी कि अब आप बेंगलुरु एयरपोर्ट पर पहुंचते हैं, तो आपको केवल 15 मिनट ही इंतजार करना पड़ेगा और उसके तुरंत बाद आपको आपका टेस्ट दे दिया जाएगा कि आप कराना पॉजिटिव है या फिर नहीं।

इस टेस्ट का खर्चा कितना है

इस रैपिड टेस्ट के लिए आपको नॉर्मल टेस्ट से ज्यादा रकम देनी पड़ सकती है। क्योंकि नॉर्मल पीसीआर (PCR)टेस्ट इस समय भारत में ₹800 का हो रहा है और यह जो नया रैपिड करोना टेस्ट है वह आपको ₹2400 का पड़ जाएगा।

दरभंगा एयरपोर्ट से आई 3 नई ख़ुशख़बरी।

लेकिन अब इस टेस्ट  के आने से जो पैसेंजर से एयरपोर्ट पर घंटों इंतजार करते थे अब उनको इंतजार नहीं करना पड़ेगा। शुरुआत में भले ही इस टेस्ट का खर्चा ₹2400 है। लेकिन धीरे-धीरे आने वाले समय में उम्मीद है, कि इस टेस्ट का खर्चा भी कम हो जाएगा और आगे आने वाले समय में सभी पैसेंजर इस नए  रेपीट करोना टेक्स्ट को करा कर ही ट्रेवल किया करेंगे।

चाइना जाने वाली फ्लाइटो पर आई नई मुसीबत।

यदि यह सेम रैपिड करोना टेस्ट देश के दूसरे एयरपोर्ट पर भी शुरू हो जाता है, या फिर दुनिया में सभी जगह पर शुरू हो जाता है तो इससे अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू होने में काफी मदद मिलेगी।

क्योंकि जितने भी पैसेंजर्स फ्लाइट से ट्रेवल कर रहे हैं उन सभी पैसेंजर का करोना  जाँच केवल कुछ मिनट में ही कर लिया जाएगा और यह पता लगा लिया जाएगा कि फ्लाइट में बैठा हुआ कोई भी पैसेंजर्स कोरोनावायरस पॉजिटिव तो नहीं है।

सऊदी अरब में वैक्सीन को बड़े लेवल पर लगाना शुरू किया, सऊदी के हेल्थ मिनिस्टर ने भी इस वैक्सीन को लगाया


Spread the love
Recent Posts