Breaking News : DGCA New Notification For International Flights.

Spread the love

DGCA New Notification – लोग अभी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए DGCA के चीफ अरुण कुमार का अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने को लेकर बीते कल एक बड़ा बयान आया है।

क्या कहा अरुण कुमार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने को लेकर उसकी पूरी जानकारी बता देते है। चीफ अरुण कुमार का कहना है कि भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ाने चालू करने की बात पूरी तरह से निर्भर करेगी कि दुनिया में करोना किस तरीके से फैल रहा है।

उन्होंने बताया कि अभी भी दुनिया में बहुत सारे देश ऐसे हैं जो कि क्वॉरेंटाइन के नए नए नियम लेकर आ रहे हैं और इसके अलावा वह अपने यहां पर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद करने का फैसला ले रहे हैं  यदि भारत यहाँ पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू भी कर देता है तब भी यहां पर बाकी देशों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू नहीं हो पाएंगे।

जिसको देखते हुए ही भारत ने यहां पर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 31 अगस्त तक के लिए बंद कर रखी है।

लेकिन साथ ही साथ यहां पर भारत लगातार एयर बबल्स के माध्यम से कुछ लिमिटेड तौर पर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरू कर रहा है यहां पर भारत ने एयर बबल्स का एग्रीमेंट यूके फ्रांस जर्मनी अमेरिका UAE जैसे देशों के साथ साइन कर लिया है इसके अलावा भारत यहां पर अपने पड़ोसी देशों के साथ भी सेम ऐसे ही एयर बबल से एग्रीमेंट साइन करने की कोशिश कर रहा है।

देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 31 अगस्त तक पूरी तरीके से बंद रहेगी और यदि उड़ाने चालू भी होती हैं तो वह केवल एयर बबल्स के माध्यम से ही चलेंगे।

यहां पर सभी चाहते हैं कि देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ाने जल्दी-जल्दी चालू हो जिससे कि जो लोग भी दूसरे देश में फंसे हुए हैं वह देश में आ सके लेकिन यहां पर भारत सरकार के नियमों के अनुसार ही एयरलाइंस कंपनी अपनी उड़ानों को चालू कर सकेंगे । तो फ्रंड्स आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा, इस मामले में जैसे ही कोई नई खबर आएगी हम आपको जरूर शेयर करेंगे।

Check This Link👇

अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने को लेकर डीजीसीए का आया बयान।

अब सभी तरह के विजा होल्डर ट्रैवल कर सकेंगे


Spread the love
Recent Posts