चाइना जाने वाली फ्लाइटो पर आई नई मुसीबत।

Spread the love

कोरोना की शुरुआत जिस चाइना शहर से हुई थी, उस चाइना ने अपने यहाँ पर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरु कर दी है। और चाइना की सरकार ने इस समय एयरलाइंस कंपनियों के ऊपर नए नियम लागू कर दिए हैं। इस नए नियम के आधार पर अब एयरलाइंस कंपनियों के लिए चाइना में फ्लाइट ऑपरेट करना अब और भी ज्यादा मुश्किल हो गया है ।

चाइना के द्वारा बनाये गए नए नियम के आधार पर यदि किसी भी एयरलाइंस की एक फ्लाइट में 4 से ज्यादा कोरोना वायरस पॉजिटिव पैसेंजर्स पाए जाते हैं, तो उस एयरलाइन्स कंपनी को 2 सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा। पहले यह नियम केवल 1 सप्ताह का था, इसके अलावा चाइना ने यह भी नियम बनाया है कि चाइना आने वाली किसी भी फ्लाइट में 10 से ज्यादा पैसेंजर कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जाएंगे तो उस एयरलाइंस कंपनी को 4 सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा।

Thailand Tourist Visa, allowing tourist from all countries including India.

इस समय भारत में हजारों लोग ऐसे हैं जो चाइना जाना चाहते हैं लेकिन फ्लाइट ऑपरेट नहीं होने के कारण वो सभी लोग ट्रेवल नहीं कर पा रहे हैं और इस समय यहां पर चाइना की सरकार के द्वारा इस नए नियम के लगाने के बाद अब इन लोगों का चाइना में जाना और भी ज्यादा मुश्किल हो गया है।

जबकि सभी एयरलाइंस कंपनियां पैसेंजर का पहले कोरोनावायरस टेस्ट करा कर ही फ्लाइट में बिठाती है, लेकिन फ्लाइट की यात्रा के दौरान ही कई सारे पैसेंजर्स कोरोनावायरस की चपेट में आ जाते हैं जिससे कि उस देश में जाने के बाद उनका जब दोबारा टेस्ट किया जाता है तो वहां पर उनका टेस्ट पॉजिटिव निकल जाता है।

दरभंगा एयरपोर्ट से स्पाइस जेट 3 नए शहरों के लिए बुकिंग शुरु कर दी , जाने इसका टाइम शेड्यूल।

एयर इंडिया इस नियम के कारण अब तक 4 बार बेन हो चुकी है और यदि एयर इंडिया की फ्लाइट में या फिर दुनिया के किसी भी देश की एयरलाइंस कंपनी की फ्लाइट में यदि पैसेंजर्स कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जाते हैं तो चाइना यहां पर उस फ्लाइट को 1 सप्ताह 2 सप्ताह और 4 सप्ताह के लिए बैन कर देती है।

जिस कोरोनावायरस की शुरुआत चाइना से ही हुई थी अब वही चाइना इस कोरोनावायरस से इतना ज्यादा डर चुका है कि वह अपने यहां पर दूसरे देशों की एयरलाइंस कंपनी को ऑपरेट करने के लिए कड़े नियम बना दिया है।

एयर इंडिया से टिकट बुक करने पर 50% का ऑफर मिल रहा है। जाने कौन इसका फ़ायदा उठा सकता है।


Spread the love
Recent Posts