Press "Enter" to skip to content

भारत सरकार दिल्ली एयरपोर्ट पर आए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को कैसे लूट रही है।

Last updated on 28 November 2020

यह उन लोगों के लिए बेहद जरूरी खबर हो सकती है जो इस समय दूसरे देशों से भारत में आ रहे हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट – यदि आप दिल्ली एयरपोर्ट पर आते हैं तो आपको करोना जाँच के लिए ₹5000 देना पड़ सकता है। यहां पर दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ से करोना जाँच की जो ये फैसिलिटी जारी की गई है, जिसमें आपको कोरोना के टेस्ट का 2500 रुपये और बाकी का 2500 रुपये आपको वहां पर 6 घंटे वेट करने के लिए देना पड़ता है तो कुल मिलाकर आपको ₹5000 का खर्चा पड़ जाता है ।

जितने भी अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर हैं। यदि वह दिल्ली एयरपोर्ट पर ट्रैवल करते हैं।और वह क्वॉरेंटाइन से बचना चाहते हैं तो उनके लिए यह जरूरी हो जाता है कि या तो वह अपने साथ करना का नेगेटिव रिपोर्ट लेकर ट्रेवल करें।

यदि वह अपने साथ कोरोना का नेगेटिव रिपोर्ट लेकर ट्रेवल नहीं कर रहे हैं तो ऐसे हालात में उनको अपना टेस्ट दिल्ली एयरपोर्ट से ही कराना पड़ेगा। ऐसे में उन पैसेंजर्स को दिल्ली एयरपोर्ट के द्वारा लूटा जा रहा है और उन सभी अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर से ₹5000 वसूले जा रहे हैं।

Spice Health (स्पाइस हेल्थ) की सर्विस-

लेकिन वही स्पाइसजेट जिसने कि स्पाइस हेल्थ के तहत अपनी सर्विस को शुरू किया हुआ है वहां पर केवल वह ₹500 में करोना जांच कर रही है। और वह भी ICMR अप्रूव्ड जांच किया जा रहा है लेकिन स्पाइसजेट कि यह सर्विस दिल्ली एयरपोर्ट पर ना होकर देश के अलग-अलग स्थानों पर मोबाइल वैन के जरिए ही इसकी टेस्टिंग की फैसिलिटी शुरू की गई है।

सऊदी से उड़ाने न चालू करने पर भारत सरकार ने ये बयान दिया।

Delhi Mumbai Flights Update Maharashtra Govt is considering to stop the flights from Delhi

India to Saudi Flights updates, new update from Indian Embassy

जहां पर कोई भी आम इंसान जाकर अपना टेस्ट करा सकता है और यह पता लगा सकता है कि वह कोरोना पॉजिटिव है या फिर नहीं।

लेकिन वहीं यदि आप दिल्ली एयरपोर्ट पर हैं तो इसके लिए आपको ₹5000 खर्च करने पड़ सकते हैं । तो अब आप समझ गए होंगे कि यहां पर भारत सरकार अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर के साथ कितना भेदभाव कर रही है कि एयरपोर्ट पर ₹500 की जगह आप से ₹5000 लिए जाएंगे वहीं यदि आप एयरपोर्ट के बाहर से अपना टेस्ट कराते हैं। तो आपका वही टेस्ट ₹500 में भी हो सकता है।

कोरोना चार्ज को कम करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में हुआ केस

इस करोना जांच को लेकर अभी एक केस सुप्रीम कोर्ट में भी चल रहा है। जहां पर सुप्रीम कोर्ट से यह रिक्वेस्ट की गई है कि भारत सरकार टेस्ट कराने की फीस ₹400 रखे। जिससे कि सभी लोग इस फैसिलिटी का इस्तेमाल कर सके और देश में कोरोना को फैलने से रोका जा सके।

मुंबई एयरपोर्ट पर कोरोना की जांच, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में भी बढ़ोतरी

More from InternationalMore posts in International »
More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *