दरभंगा एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने जा रहा है। रोजाना 12 उड़ाने शुरु हो रही है।

Spread the love

दरभंगा एयरपोर्ट से अच्छी खबर आ रही है क्योंकि दरभंगा एयरपोर्ट से मुंबई एयरपोर्ट के साथ-साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट के लिए भी फिर से उड़ाने चालू हो चुकी है।

दरभंगा एयरपोर्ट पर आपने फ्लाइट शेड्यूल के अनुसार रोजाना बेसिस पर 12 उड़ाने ऑपरेट होने वाली है जिनमें सबसे अहम है अहमदाबाद, मुंबई, दिल्ली। इन सभी लोकेशंस के लिए अब स्पाइसजेट रोजाना बेसिस पर अपनी दो उड़ाने ऑपरेट करने वाली है।

इससे पहले अहमदाबाद के लिए उड़ानें बंद हो गई थी लेकिन अब फिर दोबारा से अहमदाबाद और गोरखपुर की उड़ाने चालू हो रही है। और लोग उम्मीद से ज्यादा दरभंगा एयरपोर्ट से ट्रेवल कर रहे हैं  

पिछले साल दरभंगा एयरपोर्ट की शुरुआत की गई थी तो इतनी उम्मीद नहीं थी जितनी कि अब दरभंगा एयरपोर्ट अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

यही कारण है कि शुरुआत में दरभंगा एयरपोर्ट पर बाकी सभी सुविधाओं को लॉन्च नहीं किया गया था लेकिन अब इस एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल का निर्माण किया जा रहा है।

यह भी पढ़े – अमीरात एयरलाइंस (Emirates Airlines) लेकर आया है 5 स्टार होटल फ्री में 2 रातो के लिए

इसके साथ साथ और रनवे को लेकर भी डेवलपमेंट जारी है यही सभी काम करने के लिए दरभंगा एयरपोर्ट के अधिकारी अब और जमीन का अधिग्रहण करने की तैयारी कर रहे हैं। जिससे कि दरभंगा एयरपोर्ट को और बड़ा बनाया जा सके।

आगे आने वाले समय में बिहार सरकार का टारगेट है कि दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट घोषित किया जाए जिससे कि इस एयरपोर्ट पर दूसरे देशों के लोग भी ट्रेवल करके आ सके।

अभी देखना ही रहता है कि क्या यहां पर सिविल एविएशन मंत्रालय इन बातों को मानता है या फिर नहीं क्योंकि दरभंगा एयरपोर्ट के पास ही एक और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है जिसका नाम कुशीनगर एयरपोर्ट है।

UAE की सरकार ने सभी मजदूरों के लिए नया कानून बना दिया।

सऊदी से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सभी देशों के साथ 17 मई से चालू।


Spread the love
Recent Posts