Press "Enter" to skip to content

दरभंगा एयरपोर्ट से आई 3 नई ख़ुशख़बरी।

Last updated on 11 January 2021

दरभंगा एयरपोर्ट जिसकी शुरुआत 8 नवंबर 2020 से हुई है। अब दरभंगा एयरपोर्ट को 1 महीने पूरे होने के बाद इस एयरपोर्ट से कई बड़ी जानकारियां सामने आ रही है कि दरभंगा एयरपोर्ट ने पूरे 1 महीने में कितनी फ्लाइट ऑपरेट करी है, कितने पैसेंजर एयरपोर्ट से ट्रेवल करें हैं। यह सारी जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के हवाले से जारी की गई है।

दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर कर जानकारी दी है। जहां पर उन्होंने बताया है कि दरभंगा एयरपोर्ट ने टोटल 170 फ्लाइट ऑपरेट करी है जिनमें 85 फ्लाइट दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड हुई है और 85 फ्लाइट दरभंगा एयरपोर्ट से टेक ऑफ हुई है।

कुल मिलाकर इन 170 फ्लाइटों के माध्यम से 30370 पैसेंजर्स ने ट्रेवल किया है। इतनी बड़ी संख्या में ट्रेवल करना सच मे काफ़ी चौकाने वाली बात है वो भी इस  करोना के समय में ।

यहां पर किसी भी एलाइंस कंपनी और साथ ही साथ भारत सरकार को भी उम्मीद नहीं थी कि दरभंगा एयरपोर्ट के चालू होने के बाद इतनी बड़ी संख्या में पैसेंजर्स एयरपोर्ट से ट्रेवल करना शुरू कर देंगे, लेकिन यहां पर दरभंगा एयरपोर्ट ने सभी को चौंकाते हुए इतने बड़े संख्या में पैसेंजर को  ट्रेवल कराया है।

देश में रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरू होंगी जनवरी महीने में

दरभंगा एयरपोर्ट पर इलेक्ट्रिक कारे आ रही है

दरभंगा एयरपोर्ट से एक अच्छी खबर ये आ रही है कि दरभंगा एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को टर्मिनल भवन तक पैदल जाने की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। यात्री एयरफोर्स स्टेशन के गेट नंबर 2 से इलेक्ट्रिक कार पर सवार होकर सीधे टर्मिनल भवन जा सकेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से बातचीत की जा रही है। जिला प्रशासन की ओर से पर्यटन विभाग को इस संबंध में पत्र लिखकर इलेक्ट्रिक कार मुहैया कराए जाने का अनुरोध भी किया गया है। पर्यटन विभाग से हरी झंडी मिलते ही दरभंगा एयरपोर्ट पर इलेक्ट्रिक कारें दौडऩे लगेंगी।

एयर इंडिया से टिकट बुक करने पर 50% का ऑफर मिल रहा है। जाने कौन इसका फ़ायदा उठा सकता है।

बताया ये भी जा रहा जाए कि पर्यटन विभाग से करीब आधा दर्जन इलेक्ट्रिक कारों की मांग की गई है। इलेक्ट्रिक कार मिलने के बाद खासकर बुजुर्ग और बच्चों को पैदल टर्मिनल भवन जाना नहीं पड़ेगा।
दरभंगा एयरपोर्ट से ये भी खबर आ रही है कि पर्यटन विभाग की ओर से 100 से अधिक इलेक्ट्रिक कारों की खरीदारी की गई है। अभी फिलहाल वर्तमान में दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों का आना और जाना एयरफोर्स के गेट नंबर दो से हो रहा है।

क्योंकि इस समय दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई के लिए फ्लाइट पकडऩे वाले यात्रियों को एयरफोर्स स्टेशन के बाहर ही गाड़ी खड़ी करके पैदल टर्मिनल भवन तक जाना पड़ता है। इसके कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यदि पर्यटन विभाग की ओर से यदि इलेक्ट्रिक कार मुहैया कराई जाती है, तो लोगों को सामान ढ़ोने और पैदल चलने की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि नए साल में यात्रियों को इलेक्ट्रिक कार का तोहफा मिल सकता है।

दरभंगा एयरपोर्ट पर विमान की पार्किंग की व्यवस्था हो रही है

दरभंगा एयरपोर्ट जो कि अभी हाल ही में नवंबर महीने से चालू हुआ है। इस एयरपोर्ट के चालू होते ही काफी बड़ी संख्या में पैसेंजर इस एयरपोर्ट से ट्रेवल करना शुरू कर चुके हैं। लेकिन क्योंकि यह एयरपोर्ट अभी नया नया बना है इसलिए इस एयरपोर्ट पर विमानों कि पार्किंग करने की व्यवस्था नहीं थी जिस कारण से जो विमान एयरपोर्ट पर लैंड होता था वह रनवे पर ही खड़ा रहता था जिस कारण से इस एयरपोर्ट पर एक साथ दो विमान नहीं आ पा रहे थे लेकिन अब इस समस्या को बहुत ही जल्दी दूर किया जा रहा है और दरभंगा एयरपोर्ट पर विमानों के पार्किंग करने के लिए अलग से व्यवस्था की जा रही है जिसमें एक साथ दो से तीन वीमान को पार्क किया जा सकेगा इससे दरभंगा एयरपोर्ट पर उड़ानों की संख्या में अब बढ़ोतरी आने वाली है।

Thailand Tourist Visa, allowing tourist from all countries including India.

Regular International Flights, Civil aviation meet with Airlines companies.

More from New Flight UpdateMore posts in New Flight Update »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *