Press "Enter" to skip to content

दिल्ली एयरपोर्ट कोरोना टेस्ट, सभी अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर्स के लिए

दिल्ली एयरपोर्ट कोरोना टेस्ट : दिल्ली एयरपोर्ट देश का पहला ऐसा एयरपोर्ट बन गया है जहां पर अब सभी अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर अपना कोरोना टेस्ट करा सकते हैं यहां पर इस कोरोना टेस्ट कराने खर्चा ₹5000 का है।

इससे पहले जो पैसेंजर भी भारत में ट्रैवल करते थे उन सभी पैसेंजर को कंपलसरी 7 दिन क्वॉरेंटाइन में रहना पड़ता था। उसके बाद ही वह पैसेंजर अपने घर जा सकते थे लेकिन अब इस नए कोरोना टेस्ट की फैसिलिटी के आने के बाद जो पैसेंजर भी क्वॉरेंटाइन नहीं चाहते वह अपना कोरोना टेस्ट करा कर अपने घर जा सकते हैं।

यह करोना टेस्ट सभी पैसेंजर्स के लिए कंपलसरी नहीं रखा गया है यदि आप ₹5000 खर्च नहीं करना चाहते और उसकी जगह आप क्वॉरेंटाइन में रहना चाहते हैं तो आप क्वॉरेंटाइन में भी रह सकते हैं।

लेकिन फ्रेंड्स यदि आप क्वॉरेंटाइन paid वाला लेते हैं तो आप समझ सकते हैं कि वहां पर आपको 7 दिन में ₹5000 से ज्यादा का ही खर्चा लग जाएगा।

इसलिए हम कहेंगे कि दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ से लाया गया यह नया फैसिलिटी अच्छा है क्योंकि यहां पर पैसेंजर सब केवल ₹5000 खर्च करके अपने घर जा सकते हैं।

यहां ₹5000 कुछ पैसेंजर्स के लिए अवश्य ही ज्यादा राशि हो सकती है लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट का यहां पर कहना है कि इस ₹5000 में कोरोना टेस्ट के साथ-साथ पैसेंजर्स को 4 से 6 घंटे एयरपोर्ट पर रुकने के लिए lounge की व्यवस्था भी करके दी गई है इसलिए यहां पर total ₹5000 लिया जा रहा है दोनों खर्चों को मिलाकर।

आपको बताना चाहेंगे कि इस टेस्ट का रिपोर्ट आने में कम से कम 4 से 6 घंटे का समय लगेगा इन 4 से 6 घंटे में पैसेंजर्स अपने कोरोना टेस्ट के रिपोर्ट का इंतजार कर सकते हैं।

इससे उन पैसेंजर्स को भी काफी फायदा पहुंचने वाला है जो दिल्ली एयरपोर्ट पर उतर के आगे किसी दूसरे एयरपोर्ट पर ट्रेवल करना चाहते थे।

इससे पहले Quarantine के नियमों के कारण वह लोग ट्रेवल नहीं कर सकते थे लेकिन फ्रेंड्स यदि उसकी फ्लाइट 4 से 6 घंटे के gap में होती है तो वह पैसेंजर्स आसानी से अपना कोरोना टेस्ट करा सकते है और यदि नेगेटिव रिपोर्ट आता है तो वह अपनी अगली फ्लाइट में ट्रेवल भी कर सकते हैं।

Also Read

Covid-19 Test in Dubai, Dubai slashes price of PCR test to Dh150 in govt hospitals

Saudi Flight News, Indian PM Modi and King Salman discuss bilateral ties in phone call

Lufthansa Flight News, Cancelled all Flight From 30 Sep to 20 Oct

Vande Bharat Mission 7 – एयर इंडिया एक्सप्रेस की वंदे भारत मिशन 7 की नई उड़ाने

More from InternationalMore posts in International »
More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *