Press "Enter" to skip to content

दिल्ली एयरपोर्ट पर क्वॉरेंटाइन को लेकर एक नया नियम जारी किया गया है

Last updated on 12 August 2020

दिल्ली एयरपोर्ट पर क्वॉरेंटाइन को लेकर एक नया नियम जारी किया गया है, यहा पर क्वॉरेंटाइन का ये नया नियम दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ से जारी किया गया है।

दिल्ली एयरपोर्ट

यदि आप आने वाले समय में दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रा करना चाहते हो तो आपको यह नियम पता होना चाहिए उसके बाद ही आप यहां पर यात्रा कर सकते हैं|

इस नए नियम के अनुसार यदि आप अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर है और आप दिल्ली एनसीआर में ट्रैवल करते हैं तो आपका क्वॉरेंटाइन दिल्ली में होगा, और यह क्वॉरेंटाइन आपको अपने खर्चे पर ही करना पड़ेगा फ्रेंड्स यहां पर free क्वॉरेंटाइन को लेकर किसी भी तरह की की कोई बात नहीं की गई है। और इसके अलावा यदि आप अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर है और आप दिल्ली के नियर स्टेट जैसे कि यूपी, पंजाब ,हरियाणा या राजस्थान के रहने वाले हैं तो आप का क्वॉरेंटाइन आपके राज्य में होगा उसके लिए आपको एयरपोर्ट पर ही रिपोर्ट करना पड़ेगा कि आप उस राज्य से बिलॉन्ग करते हैं उसके बाद आपको उस राज्य के अधिकारी के हवाले कर दिया जाएगा जहां पर आपका क्वॉरेंटाइन आपके राज्य में ले जाकर किया जाएगा।

यहां पर कुछ लोगों को क्वॉरेंटाइन में छूट भी दी जा सकती है लेकिन केवल उन्ही पैसेंजर को छूट दी जाएगी जो इस कैटेगरी में आएंगे जैसे-
– यदि आप प्रेग्नेंट महिला हैं !
– या फिर आपके साथ कोई बीमार व्यक्ति ट्रेवल कर रहा है -या फिर आप खुद बीमारी से ग्रसित हैं!
– या फिर आपके परिवार में किसी की डेथ हो गई है!
–  या फिर आप के साथ 10 साल से छोटा बच्चा ट्रेवल कर रहा है।

इन सभी हालात में आपका क्वॉरेंटाइन नहीं होगा और आप का 14 दिन का क्वॉरेंटाइन पूरी तरीके से होम क्वॉरेंटाइन में बदल दिया जाएगा।

State wise Quarantine Rules

डोमेस्टिक पैसेंजर का किसी भी तरीके का कोई भी क्वॉरेंटाइन नहीं होगा।

यह न्यूज़ आने से पहले यहां पर कई  लोगों की तरफ से यह बात सामने आ रही थी कि भारत जाने वाले लोगों का क्वॉरेंटाइन नहीं हो रहा है तो फ्रेंड यहां पर आपको बताना चाहेंगे कि यदि किसी पैसेंजर का क्वॉरेंटाइन नहीं हो रहा है तो उसके पीछे कुछ कारण हो सकता है जैसे की उसको ऊपर की किसी कैटेगरी के अंतर्गत किसी तरीके की छूट दी गई हो या फिर यहां पर हो सकता है कि एयरपोर्ट अधिकारी ही अपनी तरफ से बनाए गए इस नियम की अनदेखी कर रहे हो और लोगों का क्वॉरेंटाइन नहीं कर रहे हो।

फ्रेंड अब यहां पर यह बात साफ हो चुकी है कि यदि आप दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरते हैं तो आपका क्वॉरेंटाइन होना निश्चित है और यदि इसके बाद भी आपका quarantine नहीं होता तो यहां पर आप लकी हैं क्योंकि दिल्ली एयरपोर्ट का य आदेश  बीते कल ही आया है उस नियम के अनुसार सभी पैसेंजर का क्वॉरेंटाइन जरूरी है।

Notification Issued by Delhi Airport Authority

More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *