Press "Enter" to skip to content

दिल्ली एयरपोर्ट पर अब UK से आने वाले पैसेंजर का क्वारंटाइन हुआ ख़तम

दिल्ली एयरपोर्ट क्वारंटाइन यूके से आने वाले पैसेंजर्स के लिए एक अच्छी खबर आ गई है क्योंकि अब जो भी पैसेंजर यूके से यदि भारत में आते हैं तो अब उनका दिल्ली एयरपोर्ट पर आने के बाद इंस्टिट्यूशन क्वॉरेंटाइन नहीं किया जा रहा हैै।

अब उनको दिल्ली एयरपोर्ट पर आने के बाद कोरोना का जांच कराना पड़ेगा और यदि कोरोना का रिपोर्ट नेगेटिव आएगा तो वह अपने घर जा सकते हैं ।

इससे पहले जो नियम था उस नियम के आधार पर यूके से आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर का कंपलसरी 7 दिन का इंस्टिट्यूशन क्वारंटाइन किया जा रहा था लेकिन अब नए नियमों के तहत पैसेंजर का केवल कोरोना का जांच किया जाएगा और यदि उनका करोना का रिपोर्ट नेगेटिव आएगा तो वह अपने घर जा सकते हैं और केवल पॉजिटिव आने पर ही उनको इंस्टिट्यूशन क्वारंटाइन मिलेगा।

इस समय भारत और यूके के बीच में लिमिटेड तौर पर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने ऑपरेट हो रही है जहां पर 1 सप्ताह में केवल 30 उड़ानों को ही अनुमति मिली है जिसमें से 15 उड़ानें भारतीय एयरलाइन्स कंपनी ऑपरेट कर सकती हैं और 15 उड़ाने यूके की एयरलाइंस कंपनी ऑपरेट कर सकती हैं।

UK extends Covid lockdown till July 17, will quarantine visitors for 10 days

भारत सरकार ने 8 जनवरी से यूके के साथ लिमिटेड तौर पर उड़ानों को ऑपरेट करने की परमिशन दी थी क्योंकि नए कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इससे पहले यूके से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हो गई थी लेकिन 8 फरवरी से लिमिटेड तौर पर उड़ानों को अनुमति मिल चुकी है और अभी भी लिमिटेड तौर पर ही उड़ाने ऑपरेट हो रही है और आगे आने वाले समय में 14 फरवरी तक ऐसे ही उड़ाने ऑपरेट होती रहेंगी।

यूएई और यूके के बीच में उड़ाने हुई बंद, अमीरात और एतिहद एयरलाइंस ने बंद की अपनी सभी उड़ाने

Link of the update from Emirates Airlines about the suspension of flights

यूएई, दुबई ने किया वीजा के नियमो में बदलाव, New Rule in UAE Residency Visa
UK extends Covid lockdown till July 17, will quarantine visitors for 10 days
GoAir 1 million ticket sales at fares starting from ₹859 for domestic flights

 

More from InternationalMore posts in International »
More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *