Press "Enter" to skip to content

कंगना राणावत के चंडीगढ़ से मुंबई की फ्लाइट के बाद अब DGCA से नोटिस मिला इंडिगो को

Spread the love

Loading...

कंगना राणावत के चंडीगढ़ से मुंबई की फ्लाइट : फ्रेंड यदि आप देश दुनिया की न्यूज़ से अपडेट रहते हैं तो आपको कंगना राणावत और महाराष्ट्र सरकार के बीच में चल रहे विवाद के बारे में अवश्य ही पता होगा जिसमें कंगना रणावत ने मुंबई को पीओके POK से कंपेयर कर दिया उसके बाद महाराष्ट्र सरकार से बीएमसी ने कंगना राणावत के घर को गिरा दिया । हालांकि कंगना राणावत के घर में तोड़फोड़ के पीछे बीएमसी का यह जवाब आया है कि कंगना ने अवैध तरीके से निर्माण कर रखा था जिस कारण से बीएमसी को उस अवैध निर्माण को गिराना पड़ा लेकिन लोगों का यही मानना है कि महाराष्ट्र सरकार ने कंगना से बदला लेने के लिए उनका यह घर गिरवाया है।

लेकिन इन सभी के बीच में डीजीसीए कहां से आ गया उसके बारे में हम अभी आपको बताने वाले हैं।

डीजीसीए जोकि एलाइंस कंपनियों को रेगुलेट करने का काम करती है उसने अभी लेटेस्ट एक नोटिफिकेशन जारी किया है जिस नोटिफिकेशन के तहत यदि फ्लाइट में यात्रा के दौरान एयरलाइंस कंपनी यदि कोई नियम को तोड़ती हैं तो उनके ऊपर 2 सप्ताह का बैन लग जाता है। इस 2 सप्ताह के बीच में एलियंस कंपनियां उस रूट पर अपनी फ्लाइट को ऑपरेट नहीं कर पाएगी।

बात करते हैं इस पूरे हादसे कि कि ऐसा क्या हुआ था कि DGCA को यह नया रूल बनाना पड़ा।

kangana ranaut flight from Chandigarh to Mumbai
Kangana Ranaut flight from Chandigarh to Mumbai

बता दे आपको की कंगना रानावत ने चंडीगढ़ से मुंबई के लिए इंडिगो की फ्लाइट ली उस फ्लाइट में कंगना और उनके सिक्योरिटी गार्ड के साथ साथ फ्लाइट में कई बड़े मीडिया चैनल्स के रिपोर्टर और कैमरामैन भी सवार हो गए जिससे कि वह यात्रा के दौरान कंगना का इंटरव्यू ले सकें।

डीजीसीए का रूल है कि फ्लाइट में कोई भी फोटो नहीं क्लिक कर सकता और साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना पड़ता है लेकिन कंगना के इंटरव्यू लेने के चक्कर में इन सभी न्यूज रिपोर्टर्स ने सोशल डिस्टेंसिंग और बाकी सभी नियमों की परवाह किए बगैर ही फ्लाइट में कंगना का इंटरव्यू लेने की कोशिशें करने लगे हालांकि कंगना रानावत ने यात्रा के दौरान किसी भी न्यूज़ रिपोर्टर से कोई भी बात नहीं की।

लेकिन इन सभी के बीच में इंडिगो को DGCA के नोटिस का जवाब देना पड़ रहा है की इंडिगो कैसे इतनी बड़ी गलती कर सकती है और यात्रा के दौरान कैसे न्यूज़ रिपोर्टर को कैमरा ऑन करने की परमिशन दे सकती है।

Loading...

अभी इंडिगो की तरफ से इन न्यूज़ रिपोर्टर पर एक्शन लेना बाकी है कि इंडिगो एयरलाइन इन सभी न्यूज रिपोर्टर्स के साथ क्या करती है लेकिन DGCA ने अपना फैसला दे दिया है कि यदि ऐसा फिर दोबारा होता है तो यह नहीं देखा जाएगा कि गलती किसकी है सजा एयरलाइंस कंपनी को ही भुगतनी पड़ेगी।

आपको बताना चाहेंगे कि यदि इंडिगो चाहेगी तो वह इन सभी न्यूज़ रिपोर्टर को अपनी फ्लाइट में यात्रा करने से बैन कर सकती है जिससे कि आगे आने वाले समय इनमें से कोई भी न्यूज रिपोर्टर्स indigo की फ्लाइट में दोबारा यात्रा नहीं कर पाए।

Also Read

Air Suvidha Service  – Online Quarantine Approval

New Airport in Uttar Pradesh

Flipkart Flight Insurance Policy

Loading...

Spread the love
More from DomesticMore posts in Domestic »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *