Press "Enter" to skip to content

फ्लाइट में Social distancing (सोशल डिस्टेंसिंग) बनाए रखने के लिए DGCA की तरफ से नया आदेश।

Spread the love

Loading...

देश में कोरोनावायरस के हालात फिर से पहले जैसे होने शुरू हो गए हैं, इसी बीच डीजीसीए ने एयरलाइंस कंपनियों से रिक्वेस्ट किया है कि अब फ्लाइट में यात्रा के दौरान बीच वाली सीट को खाली रखकर अपनी उडनो की शुरुवात करे।

बीच वाली सीट को खाली रखने के ऊपर पहले भी कई बार इस सुनवाई की जा चुकी है । जहां पर फाइनल यह डिसीजन हुआ था कि फ्लाइट में पैसेंजर्स की संख्या ज्यादा होने के कारण एयरलाइंस कंपनियां यदि बीच वाली सीट को खाली नहीं रख सकती हैं।

तो ऐसे हालात में जो पैसेंजर बीच वाली सीट में बैठकर ट्रेवल कर रहे हैं उनको पूरी सुरक्षा दी जाए। जैसे कि फेसमस्क, फेसेशिल्ड और
रैपराउंड गाउन प्रदान किया जाए।

जो पैसेंजर भी बीच वाली सीट पर बैठता है तो उस पैसेंजर को पूरी तरीके से कवर किया जाना चाहिए। जिससे कि आसपास के पैसेंजर से वह इनफेक्टेड ना हो।

दिल्ली एयरपोर्ट ने फिक्स किया कोरोना जाँच का पैसा। सभी पैसेंजर्स के लिए।

Loading...

एयरलाइंस कंपनियों की तरफ से ऑफर

लगभग सभी एयरलाइंस कंपनियों ने यह ऑफर निकाला है कि पैसेंजर एक साथ दो सीटों को बुक कर सकता हैं। और उन सीटों को डिस्काउंट रेट में खरीद सकता है जहां पर पैसेंजर आसानी से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अपनी यात्रा पूरी कर सकेगा।

यदि कोई पैसेंजर अपनी फैमिली के साथ ट्रेवल करता है तो उनके ऊपर यह नियम लागू नहीं होगा वह लोग एक साथ बैठकर अपनी यात्रा आसानी से कर सकते हैं।

विस्तारा की नई उड़ान मुम्बई-लंदन के लिए शुरू हो रही है। जानिए पूरी डिटेल्स कैसे बुक करें टिकट,कितना किराया है।

DGCA (डीजीसीए) ने 31 दिसंबर तक फ्लाइट क्यों बंद की।

Loading...

Spread the love
More from DomesticMore posts in Domestic »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *