भारत की सभी एयरलाइन्स कंपनियां फुल कैपेसिटी पर उड़ाने शुरु कर चुकी है।

Spread the love

भारत की डोमेस्टिक एयरलाइंस कंपनियां करोना वायरस के इस मुश्किल समय में भी धीरे-धीरे नॉर्मल ऑपरेशन स्टार्ट करना शुरू कर चुकी है, यानी कि कोरोनावायरस आने से पहले एयरलाइन्स कंपनी जितनी फ्लाइट ऑपरेट करती थी। ठीक उतनी फ्लाइट अब दोबारा से सभी एयरलाइंस कंपनियां चालू कर चुकी हैं।

क्योंकि अब भारत के लोग भारत मे किसी भी शहर में आ आना जाना शुरु कर चुके है जिससे कि एयरलाइन्स पैसेंजर्स के ट्रैवलिंग में बढ़ोतरी होने लगीं।

कुवैत सरकार 7 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरु कर रही है, भारत भी शामिल है

इंडिगो 1000 उड़ाने रोज़ाना की शुरु कर रही है

भारत की इंडिगो ने अभी अनाउंसमेंट करके यह जानकारी दी है कि अब वह रोजाना की 1000 उड़ाने ऑपरेट करनी स्टार्ट कर चुकी है। इसकी जानकारी खुद इंडिगो ने अपने फेसबुक से और ट्विटर हैंडल अकाउंट से दी है।

Spice Jet (स्पाइसजेट) की 20 उड़ाने

स्पाइसजेट की तरफ से भी यात्रियों की डिमांड को देखते हुए 5 दिसंबर से 20 नई उड़ानों को अपने फ्लीट साइज में जोड़ने वाला है। एक बयान जारी करते हुए SpiceJet ने घोषणा की है कि वो रांची को अपने डोमेस्टिक उड़ानो में शामिल करने वाली है।

रांची से ये अपनी दिल्ली और मुम्बई के लिए नॉनस्टॉप उड़ाने शुरु की है। इसके अलावा, स्पाइसजेट महाराष्ट्र के एक प्रमुख तीर्थस्थल शिर्डी को दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद के साथ नई दैनिक गैर-स्टॉप उड़ानों से जोड़ेगी। उसके आलावा SpiceJet अहमदबाद से जम्मू, अहमदाबाद से गुवाहाटी और अहमदाबाद से कोच्चि के लिए भी अपनी उड़ाने भरने वाली है।

फ्लाइट में सोशल डिस्टेंसिंग

सऊदी में जाने के लिए फ्लाइट की टिकट बुकिंग

Jet airways important update

हरदीपसिंह पुरी का बयान

हरदीप सिंह पुरी ने अभी डोमेस्टिक उड़ानों को लेकर यह जानकारी दी थी कि बहुत ही जल्दी अब 80% (परसेंट) की कैपेसिटी पर उड़ानों को ऑपरेट करने की परमिशन दे दी जाएगी।

मौजूदा समय में अभी एयरलाइंस कंपनियां केवल 70 परसेंट की कैपेसिटी पर अपनी उड़ानों को ऑपरेट कर रही हैं।


Spread the love
Recent Posts