Press "Enter" to skip to content

भारत से दुबई जाने के लिए जरूरी बातें, Dubai New Traveling Guidelines

भारत से दुबई जाने के लिए जरूरी बातें : जो लोग भी दुबई जाना चाहते हैं उनके लिए ट्रबल से रिलेटेड एक जरूरी सूचना आ गई है।

इस समय भारत से जो पैसेंजर अभी दुबई एयरपोर्ट पर जाने वाले हैं उन सभी को डिक्लेरेशन सबमिट करना जरूरी है और इसके अलावा उनको दुबई का मोबाइल ऐप भी अपने फोन में इंस्टॉल करना पड़ेगा यह सारी जानकारी हम आगे आपको स्टेप बाय स्टेप बताने वाले हैं कि यह सारी चीजें आप कैसे कर सकते हैं जिससे आपका सफर आसान रहे।

• यदि आप दुबई जाना चाहते हैं तो आपको GDRFA या फिर ICA approval लेने की आवश्यकता रहेगी यह approval आप ऑनलाइन ले सकते हैं इसके लिए आपको नीचे स्क्रीन पर आ रहे लिंक पर विजिट करना पड़ेगा इसका लिंक हम आपको वीडियो के डिस्क्रिप्शन बॉक्स में भी शेयर कर देंगे।

GDRFA Approval Link

ICA Approval Link


• यदि आप घूमने के लिए टूरिस्ट वीजा पर दुबई जाना चाहते हैं तो ऐसे हालात में आपको टूरिस्ट विजा के ऊपर GDRFA या फिर ICA अप्रूवल लेने की आवश्यकता नहीं रहेगी

• यदि आप दुबई एयरपोर्ट पर पहुंचते हैं तो आपको डिक्लेरेशन के लिए कुछ इस तरीके की फॉर्म दी जाएगी जैसे कि आपको स्क्रीन के ऊपर दिख रहा होगा इस फॉर्म में आपको यह कंफर्म करना होगा कि आपने अपने फोन में दुबई का मोबाइल DXB ऐप डाउनलोड कर लिए है और इसके अलावा आप दुबई के सारे क्वॉरेंटाइन के नियम का पालन करेंगे।

Dubai Declaration Form
Declaration

• इसके अलावा यदि आप दुबई पहुंचते हैं तो आपको अपने फोन में DXB मोबाइल ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा, और उसकी सारी instruction आपको फॉलो करके अपनी सारी डिटेल उस ऐप में डालनी पड़ेगी यह डिटेल आपको अरेबिक और इंग्लिश में पूछे जा सकती है।

Dubai DXB Mobile app
DXB App

• अगले स्टेप में आपको अपना पीसीआर टेस्ट का नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना पड़ेगा जो कि 96 घंटे से पहले का नहीं होना चाहिए, 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए PCR टेस्ट कराना जरूरी नहीं है।

• इसके अलावा आपको दुबई एयरपोर्ट से बाहर निकलने से पहले आपको एक और पीसीआर टेस्ट कराना पड़ेगा जो कि दुबई की सरकार आप के लिए करा कर देगी, और इस PCR टेस्ट के रिजल्ट आने से पहले आपको सेल्फ आइसोलेशन में रहना पड़ेगा।

New Flights Starting From 13 countries

तो फ्रेंड ये कुछ जरूरी बातें भारत से दुबई जाने के लिए जरूरी बातें जो आप को ध्यान में रखनी पड़ेगी यदि आप दुबई जाना चाहते हैं तो आप यह सारी चीजें नोट कर ले जो आपको फॉलो करनी पड़ सकती हैं।

https://airlinestravel.in/

More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *