Press "Enter" to skip to content

भारत और सऊदी के बीच में उड़ाने एयर बबल्स के माध्यम से बहुत जल्दी शुरू हो सकती हैं

Last updated on 11 November 2020

भारत और सऊदी के बीच में उड़ाने : भारत और सऊदी के बीच में अंतरराष्ट्रीय उड़ाने पिछले 8 महीने से बंद है। और मौजूदा समय में केवल बंदे भारत मिशन की उड़ाने की ऑपरेट हो रही है जिसमें केवल सऊदी में फंसे हुए भारतीयों को भारत लाया जा रहा है लेकिन भारत से लोगों को सऊदी में लेकर नहीं जाया जा रहा।

जिस कारण से बहुत सारे लोगों की नौकरी या तो जा चुकी है या फिर उनकी नौकरियां बहुत ही जल्दी जाने वाली हैं।

भारत और सऊदी के बीच में एयर बबल्स

लेकिन अब उड़ानों को लेकर भारत की एंबेसी जो कि सऊदी अरेबिया में हैं वहां से एक अच्छी खबर आ रही है और आ रही खबर के अनुसार भारत से सऊदी के बीच में एयर बबल्स के तहत उड़ानों को बहुत ही जल्दी चालू किया जाएगा।

भारत की एंबेसी जो कि सऊदी अरेबिया में है उसने GACA और भारत की civil aviation मंत्रालय से यह बात करी है कि भारत से सऊदी की उड़ानों को एयर बबल्स के माध्यम से चालू किया जाए।

भारत से सऊदी हज 2021

इसके साथ-साथ हज 2021 को लेकर भी जानकारी दी गई है कि हज 2021 को लेकर भारत सरकार पहले से ही तैयारियां कर रहा है जिससे कि यह पता लग सके कि हज में जाने वाले लोग की संख्या कितनी ज्यादा है उसी हिसाब से तैयारियां की जाएंगी जिससे कि आगे आने वाले समय में कम से कम समस्याएं उत्पन्न हो। read more

आपको बताना चाहेंगे कि सऊदी की सरकार ने सितंबर महीने में जब भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना यह तीन देशों पर जब उड़ानों को लेकर रोक लगाई थी उस समय भारत में कोरोना काफी तेजी से फैल रहा था लेकिन वहीं मौजूदा समय में भारत में कोरोना के केस में काफी कमी देखने को मिल रही है और भारत यहां पर इसी का फायदा उठाते हुए सऊदी से यह रिक्वेस्ट कर सकता है कि भारत के साथ भी एयर बबल्स को चालू किया जाए।

हमारे देश के एंबेस्डर Ausaf Sayeed मैं यह सारी जानकारी एक इंटरव्यू के दौरान सऊदी के मीडिया Saudi gazette को दी जहां पर उन्होंने यह बताएं कि भारत और सऊदी दोनों देश मिलकर उड़ानों के अलावा और भी दूसरे मुद्दों पर काम कर रहे हैं जिससे कि दोनों देशों के रिश्ते काफी अच्छे हो सके।

इस पूरे इंटरव्यू में उड़ानों को लेकर अवश्य बात हुई है लेकिन यह उड़ाने और यह एयर बबल्स कब से चालू हो पाएंगे इसको लेकर कोई भी कंफर्म डेट अभी तक नहीं बताई गई है हां लेकिन इतना जरूर बताया गया है कि उड़ानों को जल्दी से जल्दी चालू करने के ऊपर काम किया जा रहा है उम्मीद है कि आने वाले कुछ समय में सऊदी को लेकर बहुत ही जल्दी एक अच्छी खबर आने वाली है।

Saudi gazette news link

Also read

भारत में क्वॉरेंटाइन को लेकर नया नियम

कई देशों में लॉकडाउन को फिर से लगाया जा रहा है

More from InternationalMore posts in International »
More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *