Press "Enter" to skip to content

Reliance Jio ने In Flight Data Plan के लिए 22 अंतररास्ट्रीय एयरलाइन्स के साथ Partnership कर ली है।

Last updated on 26 September 2020

Reliance Jio in Flight Data Plan : भारत की सबसे बड़ी कंपनी Reliance Jio ने दुनिया के 22 एयरलाइन्स कंपनियों के साथ एग्रीमेंट करके अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर्स को इन फ्लाइट मोबाइल डाटा की सर्विस देना शुरू कर दिया है।

मुकेश अंबानी की कंपनी Reliance Jio भारत की दूसरी ऐसी कंपनी बन गई है जोकी  इन फ्लाइट मोबाइल डाटा की सर्विस शुरू कर रही है इससे पहले इस सर्विस की शुरुआत टाटा ग्रुप की कंपनी नाल्को ने विस्तारा के साथ शुरू की थी जो कि विस्तारा लंदन रूट पर अपने सभी पैसेंजर्स को यह सर्विस ऑफर कर रही है।

लेकिन यहां पर Reliance Jio in Flight Data Plan ने यह सर्विस दुनिया के 22 एयरलाइंस कंपनियों के साथ शुरू कर दी है यहां पर रिलायंस जिओ इन फ्लाइट डाटा प्लान की सर्विस को ₹499 से शुरू कर रहा है।

– इस ₹499 में पैसेंजर्स को 250 MB data के साथ साथ 100 मिनट outgoing voice call और 100 s.m.s. की भी सुविधा मिलेगी।

– इसमें अगला प्लान ₹699 का है जिसमें पैसेंजर्स को 500 MB data के साथ 100 मिनट outgoing voice call और 100 SMS मिलेगा

– और अगला प्लान जो है वह ₹999 का जिसमें पैसेंजर्स को 1GB डाटा के साथ-साथ 100 outgoing voice call और 100 SMS का ऑफर दिया जा रहा है।

आपको बताना चाहेंगे कि यहां पर Reliance ने जिन कंपनियों के साथ एग्रीमेंट किया है उनमें दुनिया के कई बड़ी एयरलाइंस कंपनियां शामिल हैं जैसे कि Lufthansa, Swiss, Singapore Airlines, Emirates, Etihad, Virgin Atlantic, SAS Scandinavian Airlines, Malaysia Airlines और Cathay Pacific.

यहां पर एक बात ध्यान देने वाली है कि ऊपर जो भी डाटा प्लांस हमने बताया है उसमें इनकमिंग कॉल की सुविधा नहीं रहने वाली है यहां पर इनकमिंग कॉल्स को लेकर किसी भी तरह की की कोई भी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन इनकमिंग SMS अनलिमिटेड फ्री रहेंगे।

यदि आप भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के माध्यम से ट्रेवल करने वाले हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि अब आप Reliance Jio के इस सर्विस के माध्यम से फ्लाइट में  अपनी यात्रा के दौरान Wi Fi के साथ साथ कॉल्स की सुविधा का भी फायदा उठा सकते है।

Source News

Also Read – Saudi Flight News, Passengers are waiting to book the flight ticket Saudi.

लॉकडाउन के समय में टिकट Cancel होने पर अब मिल रहा है फुल रिफंड DGCA ने बोला सुप्रीम कोर्ट को

Air India is planning to launch “Flight to nowhere” service in India

Saudi ने भारत के अलावा तीन देशों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानो पर लगाई रोक।

More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *