Press "Enter" to skip to content

Hardeep Singh Puri Interview, Latest News to Start The International Flights

Hardeep Singh Puri Interview : फ्रेंड हमारे देश के एवियशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने अभी हाल ही में बीते कल इंडिया टुडे को एक इंटरव्यू दिया जहां पर उन्होंने डोमेस्टिक और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के अलावा और भी कई मुद्दों पर बात की

Hardeep Singh Puri Interview इंडिया टुडे के न्यूज़ एंकर राजदीप सरदेसाई के साथ किया गया था जहां पर राजदीप सरदेसाई ने उनसे डोमेस्टिक इंटरनेशनल और साथ ही साथ मेट्रो और भी कई मुद्दों के ऊपर सवाल किए जिसको लेकर हरदीप सिंह पुरी ने जवाब दिया।

हरदीप सिंह पुरी ने यहां पर सबसे पहले डोमेस्टिक उड़ानों के बारे में बताया कि डोमेस्टिक उड़ाने इस समय धीरे-धीरे अपनी स्पीड पकड़ रही है जहां पर मौजूदा समय में डेढ़ लाख पैसेंजर्स 1 दिन में ट्रेवल कर रहे हैं जो कि आने वाले समय में दिवाली तक इनकी संख्या 3 लाख होने की उम्मीद है और ऐसा हो जाता है तो डॉमेस्टिक ट्रैवल अपने पुराने लेवल तक पहुंच जाएगा।

इसके अलावा हरदीप सिंह पुरी की जो सबसे चौंकाने वाली बात रही कि हरदीप सिंह पुरी ने इस आधे घंटे के इंटरव्यू में 2 मिनट से भी ज्यादा समय इंटरनेशनल फ्लाइटओ के ऊपर बात नहीं करी

लेकिन इतना जरूर बताया है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 2021 के first quarter में खोलने की, जहां पर उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 2021 के first quarter में खुल सकती हैं यदि करोना ज्यादा नहीं फैला तो।

लेकिन फ्रेंड से यहां पर आपको बताना चाहेंगे कि Hardeep Singh Puri Interview के द्वारा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू करने की डेट पहले भी कई बार बदल चुकी है इससे पहले भी हरदीप सिंह पुरी ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू करने की डेट जुलाई महीने में दी थी जिसको बदलकर अगस्त महीना किया गया और अगस्त के बाद अब सितंबर में नई डेट आ रही थी और अब फिर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अगले साल के first quarter में चालू किया जाएगा।

आपको बताना चाहेंगे कि भारत सरकार यहां पर लगातार अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू करने में फेल हो रही है वही दूसरे देश जैसे कि पाकिस्तान और बांग्लादेश सऊदी से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने चालू करने में सफल हो चुके हैं वही भारत के सऊदी से अच्छे रिश्ते होने के बावजूद भी अभी तक भारत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू करने में सफल नहीं हो पाई है।

और इसके साथ-साथ बहुत से लोग जो कि यूरोप में लुफ्थांसा एयरलाइन्स की उड़ानों के माध्यम से ट्रेवल करते थे, उसकी भी उडनो को बंद कर दिया गया है।

आपको बताना चाहेंगे कि जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइन्स की उड़ानों के माध्यम से लाखों लोग यूरोप और दूसरे देशों में ट्रेवल कर पा रहे थे लेकिन यहां पर भारत सरकार के गलत डिसीजन के कारण आज लुफ्थांसा की उड़ानें बंद हो चुकी हैं साथ ही साथ जर्मनी के साथ हुआ एयर बबल्स एग्रीमेंट भी खत्म हो चुका है।

Also read :

Unlock 5 – MHA issues new Guidelines for Re-opening

भारत ने शुरू किया ओमान के साथ नया एयर बबल्स एग्रीमेंट, ओमान में जाने की पूरी गाइड लाइन

Germany ने Air India की सभी उड़ानों को 14 अक्टूबर तक बंद किया।

More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *