Press "Enter" to skip to content

हरदीप सिंह पुरी जी के इंटरव्यू की कुछ खास बातें।

Last updated on 15 September 2020

Hardeep Singh Puri Interview : भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर अभी हाल ही में हरदीप सिंह पुरी ने एक इंटरव्यू दिया। क्या कहा हरदीप सिंह पुरी ने इस इंटरव्यू में हम अभी आपको बताने वाले हैं।

तो जो लोग भी इस समय देश में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के खुलने का इंतजार कर रहे थे या फिर इस समय ट्रैवल करने वाले हैं तो उनको कुछ जरूरी बातें बताने वाले हैं जो आपको पता होना चाहिए।

हमारे देश के एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने अभी हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में यह बताया है कि देश में इस समय तकरीबन 1 लाख 40 हजार के आसपास लोग रोजाना की उड़ानों में सफर कर रहे हैं और हरदीप सिंह का मानना है कि धीरे-धीरे इसकी संख्या को और बढ़ाया जाएगा और आगे आने वाले समय में इसकी संख्या को तकरीबन तीन लाख तक कर दिया जाएगा लेकिन यहां पर जो डेट आ रही है वह तक़रीबन दिसंबर महीने तक की डेट बता रहे हैं।

हरदीप सिंह पुरी ने बताया है कि दिसंबर महीने तक भारत का एविएशन सेक्टर अपनी पुरानी रफ्तार को पकड़ लेगा और रोजाना की तकरीबन तीन लाख पैसेंजर एयरलाइन से ट्रेवल किया करेंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि इस समय देश में कोरोना के केस लगातार दिन पर दिन बढ़ रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी लोगों में ट्रैवल करने को लेकर कोई भी कमी नहीं आ रही है लोग लगातार ट्रेवल कर रहे हैं और आने वाले समय में भी इसकी संख्या और बढ़ने वाली है।

इसके अलावा फ्रेंड यहां पर भारत ने यह साफ कर दिया है कि वह इस समय सभी देशों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने को तैयार है लेकिन जो दूसरे देश है वही अभी भारत के साथ अपनी उड़ानों को शुरू नहीं करना चाहते जिस कारण से भारत से अभी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने सभी देशों के साथ नहीं चल पा रही है।

Hardeep Singh Puri Interview

Also Read – Saudi Arabia Starting International Flights from 15 September

बहरीन से भारत सरकार ने शुरू किया नया एयर बबल्स एग्रीमेंट

News Link हरदीपसिंह पुरी का इंटरव्यू

लेकिन जैसे-जैसे कोरोना की रफ्तार कम होगी अवश्य ही दूसरे देश भी भारत से अपनी उड़ानें शुरू करने की शुरुआत कर देंगे अभी बीते कल भी सऊदी अरब ने यह जानकारी दे दी है कि वह अपने यहां पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने वाला है जो कि 15 सितंबर से स्टार्ट करेगा ।

इसके अलावा पिछले सप्ताह में भारत ने बहरीन के साथ भी एयर बबल्स एग्रीमेंट के तहत अपनी उड़ानें शुरू कर दी है और दुबई के साथ तो भारत की उड़ानें पहले से ही चालू है तो कुल मिलाकर यह बोल सकते हैं कि आगे आने वाले समय में गल्फ कंट्री से तो उड़ाने पूरी तरीके से चालू हो जाएंगे।

More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *