भारत और दुबई के बीच में उड़ाने फिर से चालू हुई जाने कौन कौन से लोग ट्रेवल कर के जा सकते हैं

Spread the love

भारत और यूएई के बीच में उड़ाने काफी लंबे समय से बंद है लेकिन अब यूएई की गवर्नमेंट 5 अगस्त से भारत से अपनी फ्लाइट को चालू करने की अनुमति दे चुकी है।

इसकी जानकारी भारत की एंबेसी जो कि यूएई में है उसने अपने टि्वटर हैंडल अकाउंट से ट्वीट करके जानकारी दी है।

कौन-कौन से लोग यूएई में ट्रेवल कर सकते हैं

इस समय केवल रेजिडेंट विजा होल्डर बालों को ही यूएई में जाने की इजाजत है इसके अलावा कुछ स्पेशल कैटेगरी कर लो जैसे कि डॉक्टर, नर्स, स्कूल और यूनिवर्सिटी में पढ़ाने वाले टीचर ट्रेवल कर के जा सकते हैं।

यूएई में केवल ऐसे लोग ही जा सकते हैं जिनको वैक्सीन की दोनों खुराक लग चुकी है और दूसरी खुराक लगने के 14 दिन भी बीत चुके हैं केवल ऐसे लोग ही यूएई में जा सकते हैं।

यूएई में जाने के लिए कोरोना टेस्ट और क्वॉरेंटाइन।

यूएई में जाने से पहले आपको कोरोनावायरस का नेगेटिव रिपोर्ट कराना पड़ेगा जोकि 48 घंटे से ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिए इसके अलावा फ्लाइट में बैठने से पहले भी आपको रैपिड पीसीआर टेस्ट कराना जरूरी है।

इन सबके अलावा जो लोग भारत से यू ए ट्रैवल करके आएंगे उनका फिर दोबारा से यूएई में टेस्ट किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर उनका क्वॉरेंटाइन भी किया जाएगा।

अब यूएई में ट्रांजिट फ्लाइटों की भी अनुमति मिल चुकी है जाने की जो लोग दुबई के रास्ते किसी दूसरी कंट्री में जाना चाहते हैं वह लोग भी अब ट्रैवल करके जा सकते हैं।

भारत से रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 31 अगस्त तक बंद रहेगी।

Spread the love
Recent Posts