भारत से ओमान जाने के लिए ट्रैवलिंग के नए नियम सितंबर महीने से लागू है

India to Oman

Spread the love

भारत से ओमान जाने के लिए ट्रैवलिंग के नए नियम सितंबर महीने में 

जो लोग इस समय भारत में है और ओमान के लिए ट्रेवल करके जाना चाहते हैं उन सभी लोगों के लिए नए ट्रैवलिंग के नियम शुरू हो चुके हैं

अमान की सरकार ने भारत के साथ-साथ दुनिया के 20 और देशों से अपनी फ्लाइटों को खोलने का फैसला ले लिया है इन देशो में जो देश शामिल है उनमे ब्राजील, अर्जेंटीना, इथियोपिया, कोलंबिया, ईरान, इंडोनेशिया, इराक, मलेशिया, लीबिया, फिलीपींस, नाइजीरिया, सूडान, सिंगापुर, थाईलैंड, तंजानिया, यूनाइटेड किंगडम, ट्यूनीशिया और वियतनाम।

इस संबंध में, ओमान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक notification जारी किया जिसमें उन देशों की सूची के बारे में बताया गया है, जहां से अब ओमान में आगमन की अनुमति दी जाएगी, और प्रवेश के लिए निम्नलिखित दिशानिर्देश जारी किए गए हैं:

ओमान पहुंचने वाले सभी यात्रियों को एक QR कोड के साथ एक negative COVID-19 PCR report दिखाना होगा जो यह दर्शाता है कि उन्हें ओमान में approved टीके की दोनों खुराक मिल गई है। साथ ही, यात्रियों को अनुमानित आगमन समय से कम से कम 14 दिन पहले अंतिम खुराक प्राप्त होनी चाहिए।

04 सितंबर से Dubai Airport पर कोरोना टेस्ट नहीं किया जाएगा इन 3 देशों से आने वाले यात्रियों का।

एक negative COVID-19 PCR report के बिना आने वालों को हवाई अड्डे पर उनके आगमन पर एक PCR परीक्षण करना होगा, एक इलेक्ट्रॉनिक ट्रैकिंग ब्रेसलेट पहनना होगा, और अपनी नकारात्मक रिपोर्ट प्राप्त होने तक सभी quarantine नियमों का पालन करना होगा। हालांकि, positive report वालों को 10 दिनों के quarantine से गुजरना होगा।

श्री लंका सितंबर महीने से भारत के 9 शहरों से अपनी फ्लाइट चालू कर रही है।

फ्लाइट में बैठने से पहले negative COVID report (96 घंटों के भीतर) से ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिए, सभी फ्लाइट 8 घंटे से कम की अवधि के साथ पर ओमान पहुंचने वाले सभी यात्रियों को Quarantine से छूट दी जाएगी, साथ ही साथ छोटी-छोटी उड़ानों पर पहुंचने वालों को भी छूट दी जाएगी। 

UAE ने दुनिया के सभी देशों के साथ टूरिस्ट वीज़ा को चालू किया, ट्रेवल करने के लिए 6 जरूरी बातें हैं

Source 


Spread the love
Recent Posts