Press "Enter" to skip to content

सऊदी से उड़ाने न चालू करने पर भारत सरकार ने ये बयान दिया।

Last updated on 28 November 2020

मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन (MoCA) से फ्लाइट खोलने की जानकारी

हमारे देश की मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविऐशन (MoCA) ने देश में रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू करने के पीछे यह साफ साफ संदेश दे दिया है कि वह अभी फिलहाल के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू नहीं कर पा रहे हैं।

क्योंकि उनको दूसरे देश फ्लाइट को चालू करने की अनुमति नहीं दे पा रहे हैं यहां पर आपको बताना चाहेंगे कि मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन ने बीते कल ट्वीट कर कर यह जानकारी दी है कि सऊदी और दूसरे देशों से फ्लाइट को चालू करने की अनुमति नहीं मिल पाने के कारण इस समय भारत सरकार इन देशों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू नहीं कर पा रहा है।

जब देश में कोरोना के कैसेस कम थे। उस समय तो भारत सरकार अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू कराने में सफल नहीं हो पाई और अब जब कि कोरोना के कैसेस रोजाना के 40000 से 50000 के बीच में आ रहे हैं तब अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू करा पाना अब और भी ज्यादा मुश्किल हो चुका है।

सऊदी एम्बेसी की तरफ से फ्लाइट को चालू करने की कोशिश

लेकिन सऊदी की फ्लाइटों के चालू होने की उम्मीद अभी भी बाकी है । लेकिन भारत की एंबेसी जो कि सऊदी अरेबिया में है उसने ट्वीट करके दोबारा से ये जानकारी दी है कि वह एक बार फिर से सऊदी सरकार से बातचीत कर रहे हैं कि भारत और सऊदी के बीच में एयर बबल्स के तहत उड़ानों को चालू किया जाए।

यहाँ पर सऊदी अरबिया की एम्बेसी की तरफ से साफ-साफ लिखा गया है कि उन्होंने सऊदी के GACA से बातचीत करी है कि भारत और सऊदी अरेबिया के बीच में एयर बबल्स के तहत उड़ानों को चालू किया जाए।

Jet Airways update about new hiring, Insolvency Professional issued new notification

Delhi Mumbai Flights Update Maharashtra Govt is considering to stop the flights from Delhi

India to Saudi Flights updates, new update from Indian Embassy

अभी तक तो ये खबरें निकल कर सामने आ रही थी कि मौजूदा हालात को देखते हुए भारत और सऊदी के बीच में एयर बबल्स चालू हो पाना मुश्किल नजर आ रहा है, क्योंकि भारत में दिन प्रतिदिन कोरोना की केसेस काफी ज्यादा बढ़ते जा रहे हैं और दूसरे देश भी अब दोबारा से लॉकडाउन लगा रहे हैं भारत में भी लॉकडाउन अब शुरू हो रहा है लेकिन इन सबके बावजूद भी अभी भी उम्मीद बाकी है ।

क्योंकि जब भारत सरकार की एंबेसी जो कि सऊदी अरेबिया में है  वह जब इस तरीके का ट्वीट कर रही है तो आप समझ सकते हैं कि बातचीत बड़े लेवल पर की जा रही है और इसमें उम्मीद है की अभी भी  भारत और सऊदी के बीच में एअर बबल्स के तहत उड़ानों को चालू किया जा सकता है ।

Twitter Link👇

भारत से सऊदी जाने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन 10 दिसंबर तक करना जरूरी

अब सभी पैसेंजर्स का कोरोना टेस्ट केवल 500₹ में होगा।

पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर गोएयर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

Hyderabad Airport, E-Boarding started with Indigo and Air India.

मुंबई एयरपोर्ट पर कोरोना की जांच, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में भी बढ़ोतरी

दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ाने 8 नवंबर से शुरु।

Patna Airport New Flights list

सऊदी से VISA को लेकर नई जानकरी।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *