Press "Enter" to skip to content

भारत से सऊदी जाने के लिए फ्लाइट बुकिंग शुरु।

Last updated on 19 September 2020

भारत से सऊदी जाने के लिए फ्लाइट – आपको पता होगा कि सऊदी की सरकार ने अपने यहाँ पे इंटरनेशनल फ्लाइट को 15 सिंतबर से खोल दिया है कि सऊदी में किसी भी देश का नागरिक अब जा सकता है।

लेकिन क्या आपको पता है कि भारत का अभी सऊदी के साथ एयर बबल्स नही हुआ है और न ही भारत से अभी सऊदी जाने के लिए किसी भी फ्लाइट की official announcement हुई है।

अभी सऊदी की सरकार केवल medical staff और university professor को ही जाने की परमिशन दे रही है।

यदि आप भी सऊदी जाना चाहते होतो, आपको सऊदी की सरकार से पेरमिशन मिलनी चाहिए तोहि आप सऊदी में जा सकते है, ये परमिशन आपकी सऊदी की सरकार से लेगी

Guidelines

इस समय सऊदी में जाने के लिए आपके पास दो रास्ते है।

चार्टर फ्लाइट के जरिये –

अगर मान लेते है की आप सऊदी जाने के लिए चार्टर फ्लाइट की बुकिंग लेते है तो आपको पता होगा कि चार्टर फ्लाइट का किराया 35,000 से 40,000 तक का आ रहा है।

अगर आप इतनी राशि खर्च कर सकते हो तो आप सऊदी में जा सकते है क्यों की इस समय कई लोग चार्टर फ्लाइट के जरिए भी सऊदी में जा रहे है।

Normal Flights के जरिए

इस समय भारत की एयरलाइन्स Indigo और Spicejet अपनी फ्लाइट की Booking 01 October से ले रही है और ये कंपनियां आपको 16,000 से लेकर 17,000 में टिकट बेच रही है।

इन एयरलाइंस का टिकट आप किसी भी ट्रैवल वेबसाइट से खरीद सकते हो जोकि 01 अक्टूबर से अपने टिकट कि बुकिंग कर रही है।

लेकिन इसमें सबसे बड़ी समस्या यह है कि अभी तक फ्लाइटों को चालू करने के लिए कोई भी ऑफिशियल सूचना ही नहीं हुई है यदि किसी कारणवश 1 अक्टूबर से सऊदी ने भारत के लिए उड़ानों की परमिशन नहीं दी तो यह सभी टिकट आपकी कैंसिल हो जाएंगे

ऐसे हालात में आपका पैसा एलाइंस कंपनी के पास फंस जाएगा जिसको रिफंड के रूप में वापस लेने में काफी समय लग सकता है

तो अगर आप चार्टर फ्लाइट के लिए इतने ज्यादा पैसे खर्च कर सकते है तो आप अपना टिकट लेकर ट्रेवल कर सकते है या फिर जैसे आप इतने महीने रुके
थोड़े दिन और रुक जाईए क्योंकि जैसे ही भारत से सऊदी जाने वाली फ्लाइट की अनाउंसमेंट हो जाती है या फिर सऊदी की एयरलाइन भारत मे आनी शुरु हो जाएगी तो आप ट्रेवल करें।

ये तो पक्का है कि भारत से फ्लाइट सऊदी के लिए जरूर जाएगी इसके लिए ज्यादा से ज्यादा आपको जनवरी महीने तक का ही इंतजर करना पड़ेगा। उसके बाद सऊदी सभी देशों के लिए फ्लाइट को खोलने वाला है।

Also Read : Vistara Airlines is Offering Free WiFi for All International Passengers.

Jet Airways Revival, Jet Airways Committee of Creditor Meets for Final Resolution Plan.

Hyderabad Airport to have touch-less elevator –

Airlines News in English

More from InternationalMore posts in International »
More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *