Press "Enter" to skip to content

Indian govt signed two new Air bubbles agreement with Kenya and Bhutan

Spread the love

Loading...

हमारे देश के एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने इस बात की जानकारी दे दी है कि भारत ने दो और नए देशों केन्या और भूटान के साथ एयर बबल्स के तहत उड़ानों को शुरू कर रही है।

आपको बताना चाहेंगे कि हरदीप सिंह पुरी अगस्त महीने के शुरुआत में ही इस बात की जानकारी दी थी कि भारत सरकार अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ बातचीत कर रही है जिससे कि उन सभी देशों के साथ फिर बबल्स के तहत उड़ानों को चालू किया जाए लेकिन फ्रेंड्स यहां पर 2 महीने बीतने के बाद भी केवल कुछ गिने-चुने देशों के साथ ही यह बबल्स की शुरुआत हो पाई है यहां पर सितंबर महीना खत्म होने के बाद अब जाकर भारत ने कीनिया के साथ एयर बबल्स के तहत उड़ानों को चालू किया है।

इसके अलावा अभी भारत के बहुत सारे पैसेंजर सऊदी और दूसरे देशों में भी फंसे हुए हैं जहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने अभी चालू नहीं हो पा रही है जिस कारण से वह पैसेंजर्स ट्रैवल नहीं कर पा रहे।

यहां पर यहां पर हरदीप सिंह पुरी ने यह नहीं बताया कि भारत अपने सभी पड़ोसी देशों जैसे कि बांग्लादेश, मलेशिया, थाईलैंड, सिंगापुर, सऊदी और दूसरे गल्फ कंट्रीज के साथ एयर बबल्स के तहत उड़ानों को क्यों नहीं चालू कर पा रहा।

मौजूदा समय में बहुत सारे लोग इन देशों में यात्रा करना चाहते हैं लेकिन उड़ानों के चालू नहीं होने के कारण लोग ट्रेवल नहीं कर पा रहे।

Loading...

यहां पर हरदीप सिंह पुरी ने केवल और केवल दो नए एयर बबल्स को लेकर ही ट्वीट किया उन्होंने इस बात की जानकारी नहीं दी कि डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 31 अक्टूबर तक बंद कर दी है जिया फ्रेंड से यदि आपको नहीं पता तो आपको बताना चाहेंगे कि डीजीसीए ने बीते कल ही यह अनाउंसमेंट किया है कि देश में रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।

एयर बबल्स भारत और केन्या के बीच

भारत और केन्या के बीच में एयर बबल को लेकर भी लाखों लोग इंतजार कर रहे थे कि भारत यहां पर एयर बबल्स के माध्यम से उड़ानों को चालू करें। अब जाकर भारत और कीनिया ने फाइनली एयर बबल्स को लेकर एग्रीमेंट कर लिया है अब इस नए एग्रीमेंट के तहत भारत से सभी पैसेंजर जिनके पास भी कीनिया का valid visa है और कीनिया की सरकार से परमिशन है वह ट्रैवल कर सकते हैं इसके साथ-साथ कीनिया के पैसेंजर्स भी जो भारत आना चाहते हैं जिनके पास भी अगर valid visa तो वह लोग भी भारत आ सकते हैं।

आपको बताना चाहेंगे कि कीनिया के भी लाखों लोग भारत में काम करने के लिए आते हैं जो कि भारत के मेट्रो शहरों में रहते हैं यहां पर उन लोगों के लिए भी यह एक अच्छी खबर है।

also read

दिल्ली एयरपोर्ट कोरोना टेस्ट, सभी अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर्स के लिए

Covid-19 Test in Dubai, Dubai slashes price of PCR test to Dh150 in govt hospitals

Saudi Flight News, Indian PM Modi and King Salman discuss bilateral ties in phone call

Lufthansa Flight News, Cancelled all Flight From 30 Sep to 20 Oct

Vande Bharat Mission 7 – एयर इंडिया एक्सप्रेस की वंदे भारत मिशन 7 की नई उड़ाने

Loading...

Spread the love
More from InternationalMore posts in International »
More from New Flight UpdateMore posts in New Flight Update »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *