Press "Enter" to skip to content

एयर बबल्स एग्रीमेंट के नियमों में बदलाव किया गया है, पैसेंजर्स दूसरे देश भी ट्रेवल कर सकते हैं

Spread the love

Loading...

भारत ने अभी तक 23 देशों के साथ एयर बबल्स के तहत उड़ानों को चालू किया हुआ है जिसमें पैसेंजर्स इन 23 देशों में आसानी से ट्रेवल कर सकते हैं लेकिन अब नए नियम के तहत यदि आप इन 23 देशों में जाते हैं तो आप इन देशों के अलावा दूसरे देशों में भी ट्रेवल कर सकते हैं।

इसके लिए मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन ने tweet करके जानकारी दी है, मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन के द्वारा किए गए ट्वीट को एक-एक करके समझ लेते हैं कि उन्होंने क्या बताया है?

यहां पर सबसे पहले ट्वीट में मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन ने यह जानकारी दी है भारत के लोग जिनमें शामिल होंगे नेपाल और भूटान के भी पैसेंजर इस नए एयर बबल्स एग्रीमेंट के तहत इथोपिया, फ्रांस, जर्मनी, इराक, कीनिया, नीदरलैंड, कतर, तंजानिया, यूक्रेन और यूएई इन सभी देशों में सभी पैसेंजर अब ट्रेवल कर सकते हैं।

Loading...

इसके अलावा फ्रेंड्स यहां पर जो दूसरी बड़ी जो जानकारी है वह यह है कि यदि पैसेंजर फ्रांस जर्मनी या नीदरलैंड जैसे देशों में जाते हैं जहां पर भारत पहले से एयर बबल से एग्रीमेंट किया हुआ है अब उन देशों से ऐसे देश में भी पैसेंजर ट्रेवल कर सकते हैं जहां पर एयर बबल्स भारत ने नहीं किया हुआ है।

इसका मतलब यह है कि पैसेंजर अब यूरोपियन यूनियन के किसी भी देश में जा सकते है, इसके अलावा साउथ अमेरिका और अफ्रीका जैसे देशों में भी ट्रैवल कर सकते हैं इस लिस्ट में रसिया को शामिल नहीं किया गया है

यहां पर इस टवीट में साफ-साफ लिखा गया है कि कोई भी पैसेंजर रसिया में नहीं जा सकता है।

Flight ticket cancelled during the lockdown, refund update from MoCA

Emirates new offers, अमीरात एयरलाइन से दुबई यात्रा करने पर होटल का Free Stay

भारत ने 23 देशों के साथ एयर बबल्स एग्रीमेंट (Air Bubbles Agreement), नेपाल भी एयर बबल्स की लिस्ट में शामिल हुआ

 

Loading...

Spread the love
More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *