Press "Enter" to skip to content

Indigo Airlines Latest News, Domestic Flights Can Reach to Previous Level in Next 4 Month.

Last updated on 12 August 2020

देश की सबसे बड़ी Airlines कंपनी Indigo Airlines से यदि कोई खबर निकल कर सामने आती है तो वह खबर सबसे बड़ी खबर होती है क्योंकि उसका असर सभी बड़ी एयरलाइंस कंपनियों पर पड़ता  है आपको बताना चाहेंगे कि Indigo Airlines ने यहां पर यह बयान दिया है कि आने वाले 4 से 5 महीने में Domestic Travel पूरी तरीके से अपने पहले लेवल तक पहुंच जाएगा।

Indigo Airlines देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनी है जो कि लगभग 50% मार्केट को कवर करती है यहां पर Indigo Airlines यह बताने की कोशिश कर रही है कि आने वाले 4 से 5 महीने में देश में डोमेस्टिक फ्लाइट पूरी तरीके से शुरू हो जाएंगी यदि ऐसा होता है तो डेली की जो फ्लाइट में अभी 60k से 70k पैसेंजर ट्रवेल कर रहे हैं उसमें अभी आने वाले समय में 1.5 lacs to 1.7 lacs तक इनकी संख्या पहुंच जाएगी।

फ्रेंड यदि ऐसा हो जाता है तो यह देश की इकोनॉमी और Airlines कंपनिय दोनों के लिए अच्छा होगा और यहां पर एविएशन सेक्टर फिर से अपने पहले जैसी लेवल तक पहुंच जाएगा।

फ्रेंड  इस समय Domestic Flights को  45% की कैपेसिटी की परमिशन मिली हुई है, लेकिन 45% कैपेसिटी की परमिशन मिलने के बाद भी एलाइंस कंपनियां इस लिमिट तक अपनी उड़ान नहीं भर पा रही हैं वह केवल 25 से 30 परसेंट ही कैपेसिटी तक ही अपनी उड़ानें भर रही हैं।

इसका सबसे बड़ा कारण है देश में लॉकडाउन , यदि देश में लॉकडाउन लगा रहेगा और फ्लाइटों को रिस्ट्रिक्शन में उड़ाने की परमिशन मिलती रहेगी तब तक डोमेस्टिक फ्लाइटओं की कैपेसिटी पहले लेवल तक नहीं पहुंच पाएगी

यदि यहां पर Indigo Airlines चाहता है कि देश में Domestic Flights अपने पुराने लेवल तक पहुंच पाए तो उसके लिए यह जरूरी होगा कि देश में लॉकडाउन पूरी तरीके से हट जाए लेकिन यहां पर यह होता अभी मुमकिन नजर नहीं आता है जैसे कि देश में करोना के केसेस चल रहे हैं ।

यदि बात करें मौजूदा हालात की तो डेली बेसिस पर यहां पर 20,000 से ज्यादा करोना के Cases रिपोर्ट किए जा रहे हैं और भारत यहां पर कोरोना के मामले में दुनिया में तीसरे नंबर पर जा पहुंचा है।

फ्रेंड से यहां पर आप क्या सोचते हैं कि इंडिगो की जो उम्मीदें हैं कि देश में डोमेस्टिक लाइटें अपने पुराने लेवल तक पहुंच पाएंगे, वह क्या 4 से 5 महीने में पूरा हो सकता है आप क्या सोचते हैं यहां पर इंडिगो के इस नए बयान को लेकर अपने विचार जरूर कमेंट करके बताएं ।

More from New Flight UpdateMore posts in New Flight Update »
More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *