Press "Enter" to skip to content

इंडिगो एयरलाइन का बड़ा डिसीजन, निकालेगी 10% कर्मचारी को जॉब से

Last updated on 12 August 2020

इंडिगो एयरलाइन – कोरोना वायरस के चलते एयरलाइंस सेक्टर में मुसीबतें दिन प्रतिदिन दिन बढ़ती जा रही है अभी तक airlines crises से जॉब का खतरा भारत तक नहीं पहुंच पाई थी लेकिन फ्रेंड  यहां पर ये खतरा अब इंडिगो के साथ ही भारत में एंट्री कर चुका है।

फ्रेंड आपको पता ही होगा यहां पर इंडिगो एयरलाइन जो कि देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनी है वह इतिहास में अपना सबसे पहला और सबसे बड़ा डिसीजन लेने वाली है जिसमें कि वह अपने 10% लोगों को जॉब से निकालने वाली है,

भारत में इस तरीके से पह ली बार होगा कि इतने बड़े लेवल पर लोगों को जॉब से निकाला जाएगा, इंडिगो मैं इस समय लेटेस्ट जानकारी के अनुसार 24000 से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे हैं और यदि यहां पर 24000 कर्मचारी काम कर रहे हैं तो आप समझ सकते हैं कि 10% employee यानी कि 2400 लोगों की जॉब जाने वाली है।

इन 2400 employee जिनकी जॉब जाने वाली है उसमे ज्यादातर पायलेट्स और क्रू मेंबर कि लिस्ट शामिल हो सकती है, क्योंकि इंडिगो यहां पर यदि अपनी कैपेसिटी को कम करता है तो उसका सबसे पहला असर पायलेट्स और क्रू मेंबर्स के ऊपर ही पड़ेगा और पायलट और crew members की जॉब के ऊपर सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है।

फ्रेंड्स यहां पर इंडिगो के इस कड़े डिसीजन के बाद अब ज्यादा समय नहीं लगेगा जब भारत की दूसरी एलाइंस कंपनियां भी सेम इसी तरीके के कड़ी डिसीजन ले सकती है।

इंडिगो एयरलाइन
Indigo

फ्रेंड्स इंडिगो के इस नए डिसीजन के बाद यह बोला जा सकता है कि भारत में एलाइंस क्राइसिस की शुरुआत अब हो चुकी है और आगे आने वाले समय में यह क्राइसिस और अधिक बढ़ सकते हैं।

फ्रेंड से यहां पर इंडिगो के इस बड़े डिसीजन के पीछे इंडिगो की मजबूरी भी हो सकती है आपको पता होगा कि भारत सरकार ने एविएशन सेक्टर को किसी भी तरह की की कोई भी मदद नहीं करी है, वही बात करें दूसरे देशों की तो दूसरे देशों की तरफ से एयरलाइंस कंपनियों को उनकी सरकारों ने काफी ज्यादा मदद करी है कि वह इस क्राइसिस से बाहर आ सके लेकिन अभी तक भारत सरकार ने यहां पर एविएशन सेक्टर को Corona से हुए नुकसान के लिए किसी भी तरीके की कोई भी राशि मदद के रूप में नहीं दी है यही एक बड़ा कारण है कि यहां पर की इंडिगो जैसी बड़ी एयरलाइंस कंपनी को भी इस तरीके का कड़ा डिसीजन लेना पड़ रहा है।

Indigo Latest Update from recovery of this crises

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *