Press "Enter" to skip to content

इंडिया के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट कबसे स्टार्ट होगी। और विदेशो में फंसे हुए भारतीय देश में कैसे आएंगे।

Last updated on 12 August 2020

फ्रेंड्स वैसे तो इस समय सभी लोग डोमेस्टिक फ्लाइट की ही बात कर रहे हैं पर इंटरनेशनल फ्लाइट के बारे में कोई भी बात करने को तैयार नहीं है हम आपको आगे आपको बताने जा रहे हैं कि सरकारें इंटरनेशनल फ्लाइट को लेकर क्या कर रही हैं और रेगुलर फ्लाइट कब से शुरू हो सकती हैं तो आपको बता दें कि डोमेस्टिक फ्लाइट को शुरू करने के बाद सरकार का अगला टारगेट इंटरनेशनल फ्लाइट पर रहने वाला है

लेकिन यह सफर इतना आसान नहीं रहने वाला इसमें एक बात ध्यान देने वाली यह है कि देश में अभी तक करोना के केसेस कम होने शुरू नहीं हुए और ऐसे में सरकारें किसी भी तरीके का कोई रिस्क लेना नहीं चाहती ।

अब लेकर चलते हैं आपको चाइना चाइना पहला ऐसा का देश था जिसने कि लोकडॉन हटाया और फ्लाइटों को चालू करने का फैसला लिया उसने जैसे ही इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करी वैसे ही चाइना में करोना के केसेस ज्यादा होने शुरू हो गए जिसके बाद चाइना को इंटरनेशनल फ्लाइट को लिमिटेड करना पड़ा, यही भारत के साथ भी होने वाला है भारत चाइना से सीखते हुए ऐसी कोई गलती नहीं करना चाहेगा, कि जिससे करो ना देश में फैले आपको बताना चाहेंगे कि मौजूदा हालात को देखते हुए हालात ऐसे ही रहने वाले हैं। अगले कुछ समय तक और इंटरनेशनल फ्लाइट कुछ लिमिटेड ही चलने वाली हैं

लेकिन क्या सभी लोग विदेशों में ही फंसे रहेंगे और केवल बंदे भारत मिशन के एयर इंडिया फ्लाइट पर ही डिपेंड रहेंगे, यहां पर हरदीप सिंह पुरी का भी एक इंटरव्यू ध्यान आ रहा है जहां पर उन्होंने बताया कि बंदे भारत मिशन केवल उन लोगों के लिए ही है जो दूसरे देशों में इस समय मजबूरी में फंसे हुए हैं और उनको सही में भारत आने की आवश्यकता है केवल ऐसे ही लोगों को भारत लाया जाएगा यह बात खुद हरदीप सिंह पुरी ने एक इंटरव्यू में बताई थी जो हम आपको यह बता रहे हैं।

लेकिन इन सब के अलावा बहुत से मजदूर भाई ऐसे भी हैं और स्टूडेंट ऐसे हैं जो दूसरे देश में फंसे हुए हैं जिनको एयर इंडिया की फ्लाइट नहीं मिल रही है और मिल भी रही है तो ज्यादा रेट में मिल रही है वह लोग देश में कैसे आएंगे जो लोग एयर इंडिया के इस महंगी फ्लाइट को अफोर्ड नहीं कर सकते हैं  उनके पास एक आखरी मोका बचा है कि वो थोड़ा इंतजार करे,

बहुत जल्द सरकार एयर इंडिया के विमान के अलावा प्राइवेट एयरलाइंस कंपनियों को भी बंदे भारत मिशन में भाग लेने का मौका देने वाली है आप थोड़ा सा इंतजार कीजिए, जैसे ही वंदे भारत मिशन में प्राइवेट एयरलाइन कंपनीया शुरु हो जाएंगी, वैसे ही आप अपने देश में आ पाएंगे।

फ्रेंड्स इस समय आप किसी भी फेक न्यूज़ पर भरोसा ना करें,  हम आपको बताना चाहेंगे कि सरकार  ने चल रहे वंदे भारत मिशन को ही 13जून तक आगे बड़ा दिया है।

More from InternationalMore posts in International »
More from New Flight UpdateMore posts in New Flight Update »

One Comment

  1. Samuel Samuel 23 May 2020

    Nepal Border me Mera chhota 2 Saal Ka beta aur wife fase huwe hai , agar unko border cross Karna mil Jaye to Woh Bagdogra se flight lekar Punjab aa Jaye. Please agar koi jankari ho to muje jaroor batana ki Woh kaise hai sakte hai unko 3 mahina ho Gaya hai waha. Bachha Ka Dil nhi lag raha hai waha .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *