Press "Enter" to skip to content

International Flights in Unlock 4, भारत में रेगुलर इंटरनेशनल फ्लाइट कब शुरू होगी

International Flights in Unlock 4 : देश में Unlock 4 के शुरू करने को लेकर बातचीत शुरू हो गई है ऐसे में यह जानना बहुत जरूरी है कि Unlock 4 में फ्लाइटों को लेकर क्या जानकारी सामने आ रही है

यहां पर जो खबर निकल कर सामने आ रही है वह यह है कि देश में अनलॉक 4, 1 सितंबर से चालू हो जाएगा यानी कि अनलॉक 4 में कुछ जरूरत की चीजें जैसे कि दिल्ली मेट्रो को चालू करने को लेकर बातचीत हो रही है इसके अलावा देश में और भी कई चीजों को धीरे-धीरे खोलने को लेकर बातचीत शुरू हो गई है जिसमें स्कूल कॉलेज का भी नाम रहा है लेकिन फ्रेंड इसमें जो जरूरी बात है वह इंटरनेशनल फ्लाइट और डोमेस्टिक फ्लाइट को लेकर क्या खबर आ रही है।

तो फ्रेंड यहां पर यह एयरलाइन्स कंपनियों के लेटेस्ट ऑपरेशन की बात करें तो सिविल एविएशन मंत्रालय ने एलाइंस को 33% कैपेसिटी की मंजूरी दे दी है यानी कि अब एलाइंस कंपनियां 33 परसेंट कैपेसिटी पर अपनी उड़ानों को भर सकेंगे।

इसके अलावा फ्रेंड्स International Flights in Unlock 4 शुरू करने को लेकर अभी भी कोई भी जानकारी भारत सरकार के माध्यम से नहीं आ पाई है, देश में अभी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने एयर बबल्स और बंदे भारत मिशन के माध्यम से ही चलती रहेंगी।

International Flights in Unlock 4
Flight Under Vande Bharat Mission

आपको बताना चाहेंगे कि बंदे भारत मिशन के अलावा एयर बबल्स भारत अपने लगभग सभी पड़ोसी देशों के साथ शुरू करने की बातचीत कर रहा है इसके अलावा एयर बबल्स यहां पर सऊदी के रियाद, दमाम, कतर, कुवैत, यूएई जैसे देशों के साथ शुरू कर चुका है जहां से पैसेंजर सीधे एयरलाइंस कंपनी से टिकट बुक करके ट्रैवल कर सकते हैं।

इसके अलावा फ्रेंड बात करें क्वॉरेंटाइन की तो अब एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने पर आपका क्वॉरेंटाइन नहीं होगा।

इससे पहले यदि कोई पैसेंजर एक राज्य से दूसरे राज्य में जाता था तो उसको दूसरे राज्य के नियम के अनुसार क्वॉरेंटाइन में रहना पड़ता था लेकिन फ्रेंड्स अब यहां पर भारत सरकार के नए नियम के आधार पर कोई भी व्यक्ति किसी भी राज्य में जा सकता है और उसको क्वॉरेंटाइन की आवश्यकता नहीं रहने वाली है।

लेकिन फ्रेंड्स अभी भी जो अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर दूसरे देश से भारत में आते हैं तो उन पर क्वॉरेंटाइन का नियम वैसे ही लागू होगा। जैसे पहले की तरह लागू था

यदि वह पैसेंजर ऑनलाइन क्वॉरेंटाइन का अप्रूवल ले लेता है तो ऐसे हालात में भारत आने के बाद उस पैसेंजर का क्वॉरेंटाइन नहीं होगा।

International Flights in Unlock 4 Source News Link

Also Read

Indigo New International Flights Booking

New SOP for International Flights

When Will Start the Regular International Flights

New International Flights for 14 Destination

More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *