Press "Enter" to skip to content

जेट एयरवेज के मौजूदा हालात, जेट एयरवेज ने लिए 6 नए बोइंग एयरक्राफ्ट

जेट एयरवेज : भारत की कभी सबसे अच्छी एयरलाइन कंपनी माने जाने वाली जेट एयरवेज पिछले 1 साल से भी अधिक समय से बंद पड़ी हुई है और जेट एयरवेज के मौजूदा हालात में इंसॉल्वेंसी के प्रोसेस से गुजर रही है।

जेट एयरवेज ने अपनी आखिरी उड़ान 17 अप्रैल 2019 को भरी थी उसके बाद से ही जेट एयरवेज की सभी उड़ाने बंद पड़ी हुई है जेट एयरवेज एक ऐसी एयरलाइन कंपनी थी जिसके पास 16000 से ज्यादा कर्मचारी काम करते थे और इसके बंद होने के बाद 25000 से ज्यादा लोगों के ऊपर इसका असर पड़ा।

जेट एयरवेज के बंद होने के बाद इसके कर्मचारियों ने इसको दोबारा चालू करने की पूरी कोशिश करी चाहे वह धरना प्रदर्शन हो या फिर जेट एयरवेज में पैसे लगाने की बात लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद भी जेट एयरवेज को दोबारा चालू नहीं किया जा सका और मौजूदा हालात की बात करें तो जेट एयरवेज अभी भी अपने लिए खरीदार की तलाश में है।

जेट एयरवेज के मौजूदा हालात

लेकिन पिछले कुछ दिनों से जेट एयरवेज से जुड़ी कई अच्छी खबरें सुनने को आ रही है जेट एयरवेज में अभी हाल ही में 4 खरीदार ने अपनी बोली सबमिट करी है जिनमें से 2 खरीदार ने अपना resolution plan भी सबमिट किया है।

हालांकि अभी रेजोल्यूशन प्लान को फाइनल करने में थोड़ा समय लग रहा है क्योंकि रेजोल्यूशन प्लान को अप्रूव करने के लिए कमेटी ऑपरेटर्स की मीटिंग होनी आवश्यक है जो कि अभी कोरोनावायरस के कारण यह मीटिंग नहीं हो पा रही है और जेट एयरवेज के शुरू होने में और ज्यादा देरी हो रही है।

इसके अलावा आपको बताना चाहेंगे कि जेट एयरवेज ने अपनी उड़ान भरने की तैयारी करनी शुरू कर दी है क्योंकि जेट एयरवेज ने अभी हाल ही में 6 नए बोइंग एयरक्राफ्ट बोइंग कंपनी से लिए हैं, जेट एयरवेज के इस कदम के बाद यह उम्मीद है कि जेट एयरवेज अवश्य ही दोबारा आसमान की ऊंचाइयों में जाएगा बहुत जल्दी रेगुलर उड़ानों को शुरू करेगा।

Also Read

Jet Airways Revival Update 21/08/2020

More from BusinessMore posts in Business »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *