जेट एयरवेज को 150 करोड़ रुपए मिल गए। अब जेट एयरवेज अपनी उड़ान की तैयारी कर रहा है।

Spread the love

जेट एयरवेज के चालू होने का इंतजार सभी लोग काफी समय से कर रहे थे कि जेट एयरवेज अपनी उड़ानें कब शुरू करेगा तो यहां पर उन लोगो के लिए एक अच्छी खबर आ गई है ।

जेट एयरवेज जो कि पिछले 18 महीने से इंसोलवेंसी के प्रोसेस से गुजर रही थी। कई बार जेट एयरवेज में कितने ही बाहर की कंपनियों ने  इसमें बोली लगाईं लेकिन किसी ने भी जेट एयरवेज की फाइनल बोली को नहीं जीत पाए।लेकिन अब जाके करीब 18महीने बाद अब उस  बोली को कार्लो कैपिटल और मुरारीलाल जालान ने बोली को जीत लिया है।

लेकिन बोली जितने के बाद भी जेट एयरवेज की कुछ शर्ते है और उस शर्त के अनुसार बोली लगाने वाले पार्टी को 3 नवंबर तक 150 करोड़ रुपए इनसॉल्वेंसी प्रोफेशनल आशीष छावछरिया  को जमा कराना था ये 150 करोड़ एक सिक्योरिटी अमाउंट है ताकि यह पता लग सके कि यह लोग सच में इंटरेस्टेड है या कि नहीं।

लेकिन यहां पर ख़बर आ रही है कि इन दोनों पार्टियों की तरफ से 150करोड़ जमा कर दिया गया है।
150 करोड़ एक बहुत ही बड़ी राशि होती है जो कि इन दोनों bidders ने जमा कर दिए हैं।

और अभी जो खबर निकल कर सामने आ रही है उस खबर के अनुसार अब जेट एयरवेज बहुत ही जल्दी अपनी उड़ानों की शुरुआत कर सकती है

एक बात और की ये 150 करोड़ नॉन रिफंडेबल होने वाले हैं यानी कि एक बार जमा कराने के बाद इन bidders को 150 करोड़ वापस नहीं मिलेंगे तो यानी कि आप समझ सकते हैं कि उन्होंने काफी सोच समझकर ही जेट एयरवेज़ में अपना ये 150 करोड़ इन्वेस्ट किया होगा।

बहुत ही जल्दी जेट एयरवेज आप यहां पर आसमान की ऊंचाइयों को छूने वाला है ।
और अब उम्मीद यही है कि जेट एयरवेज अगले पांच से छह महीने में अपनी उड़ानों को चालू कर सकता हैं।

जैसा कि मीडिया सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पता लग पा रहा है की यहां पर जेट एयरवेज को कई तरह के लाइसेंस लेने हैं और यहां पर स्लॉट्स की जरुरत भी पड़ेगी साथ ही साथ पायलट्स और भी कई सारी परमिशन की जरुरत है। इन सभी कामों को करने में जेट एयरवेज को समय लगेगा तो यहां पर अंदाजे के अनुसार अगले 5 से 6 महीने में जेट एयरवेज दोबारा से अपनी उड़ानों को चालू कर सकता है ।

Also Read-

ऑस्ट्रेलिया बहुत ही जल्दी अपने इंटरनेशनल बॉर्डर खोलने की तैयारी कर रहा है, नवंबर महीने में उड़ाने शुरू हो सकती हैं।

SpiceJet seaplane service की शुरुआत

Jet Airways Update

लखनऊ एयरपोर्ट मिला अदानी ग्रुप को अगले 50 सालों के लिए।


Spread the love
Recent Posts