कोलकाता एयरपोर्ट पर नए Rules बनाये गए है, सारी उड़ानों के लिए।

Spread the love

कोलकाता एयरपोर्ट को बंद हुए लगभग 5 महीने होने को आए हैं ,लेकिन इसके बावजूद भी वेस्ट बंगाल की  सरकार ममता बेनर्जी कोलकाता एयरपोर्ट को खोलने को तैयार नहीं है। अभी लेटेस्ट अनाउंसमेंट में यह बताया गया है कि कोलकाता एयरपोर्ट सप्ताह में 2 दिन बंद रखने के अलावा कोलकाता में Partial लॉकडाउन भी किया जा रहा है।

देश के बड़े एयरपोर्ट में गिने जाने वाला कोलकाता एयरपोर्ट जोकि मार्च महीने के बाद से ही लगभग पूरी तरीके से बंद है और वहां पर अभी  1-2 इंटरनेशनल फ्लाइट के अलावा कोई भी इंटरनेशनल फ्लाइट कोलकाता एयरपोर्ट पर नहीं गई है यदि बात करें डोमेस्टिक फ्लाइट की तो डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए भी कोलकाता एयरपोर्ट लगभग बंद सा ही है क्योंकि भारत के बड़े airport जैसे कि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई जैसे बड़े शहरों से कोलकाता एयरपोर्ट को बंद रखा गया है और यहां से कोई भी पैसेंजर्स कोलकाता एयरपोर्ट पर ट्रेवल करके नहीं जा सकते।

अभी के लेटेस्ट अनाउंसमेंट में यह बताया जा रहा है कि अब कोलकाता एयरपोर्ट को सप्ताह में 2 दिन बंद रखा जाएगा क्योंकि वेस्ट बंगाल में करोना के केस इतने काफी तेजी से फैल रहे हैं जिस को रोकने के लिए यहां पर वेस्ट बंगाल की सरकार को यह डिसीजन लेना पड़ रहा है यहां पर कोलकाता एयरपोर्ट के साथ-साथ वेस्ट बंगाल का दूसरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बागडोगरा एयरपोर्ट को भी बंद रखा जा रहा है।

इन सभी के कारण से कोलकाता में आने वाले लोगों को समस्या उठानी पड़ रही है क्योंकि यह सभी लोगों को कोलकाता छोड़कर दूसरे एयरपोर्ट पर उतरना पड़ रहा है और वहां से ट्रेन या बस या अन्य साधनों के माध्यम से अपने घरों तक पहुंचना पड़ रहा है।

भारत मे आने वाले यात्रियों के लिए अगस्त की नई Guideline

यहां पर वेस्ट बंगाल की सरकार को यह बात अवश्य ही समझनी चाहिए कि जिन लोगों को वेस्ट बंगाल आना है वह कैसे भी करके आ ही जाएंगे ऐसे हालात में कोलकाता एयरपोर्ट को बंद करके रखने से कुछ नहीं होने वाला।
लोग यहां पर आसानी से अपने घर पहुंच जाए इसके लिए यह जरूरी है कि कोलकाता एयरपोर्ट को खोल दिया जाए जिससे कि आने वाले पैसेंजर्स को आसानी हो ओर उनको ज्यादा परेशानी न होते हुए वो अपने घर जा सके।

मुंबई एयरपोर्ट से जरूरी जानकारी


Spread the love
Recent Posts