कोलकाता एयरपोर्ट की कैपेसिटी को बढ़ाने का काम चालू, कोलकाता से लंदन की उड़ाने

Kolkata Airport

Spread the love

कोलकाता एयरपोर्ट जिसको हम Netaji Subhash Chandra Bose Airport के नाम से जानते हैं आपको पता ही होगा कि कोलकाता एयरपोर्ट देश के सबसे busy Airport में से एक माना जाता है जहां से भारत के हर राज्य के लिए उड़ाने ऑपरेट होती है साथ ही साथ अभी हाल ही में कोलकाता एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी काफी ज्यादा ऑपरेट होनी शुरू हो गई है।

एयर इंडिया की कोलकाता से लंदन की उड़ाने

एयर इंडिया की कोलकाता से लंदन की उड़ाने अब रेगुलर बेसिस पर कोलकाता एयरपोर्ट से शुरू हो गई है इससे पहले एयर इंडिया की उड़ानें कोलकाता एयरपोर्ट से temporary basis पर थी लेकिन यात्रियों की मांग को देखते हुए एयर इंडिया की लंदन की उड़ानों को permanent basis पर कर दिया गया है और अब यह उड़ाने एयर इंडिया ने मार्च महीने तक अपनी पूरी शेड्यूल दे दी है।

यदि आप कोलकाता से लंदन के लिए जाना चाहते हैं तो आप आसानी से एयर इंडिया की वेबसाइट से टिकट बुक करके लंदन जा सकते हैं इससे पहले पैसेंजर उसको बाया मुंबई या फिर वाया दिल्ली होकर जाना पड़ता था जिसमें कम से कम 2 से 3 घंटे ज्यादा का समय लगता था लेकिन अब पैसेंजर कोलकाता एयरपोर्ट से सीधी उड़ान के के माध्यम से जा सकते हैं।

कोलकाता एयरपोर्ट की कैपेसिटी मैं बढ़ोतरी

कोलकाता एयरपोर्ट जिसको मैनेज करने का काम एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया करती है उसको लेकर कई सूत्रों से यह जानकारी मिल रही थी कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कोलकाता एयरपोर्ट की कैपेसिटी को बढ़ाने का काम रोक दिया है

लेकिन यहां पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से इन सारी खबरें के चलते बीते कल ट्वीट कर कर यह जानकारी दी गई है कि अभी भी कोलकाता एयरपोर्ट की कैपेसिटी को बढ़ाने का काम रेगुलर बेसिस पर जारी है।

 

यदि कोलकाता एयरपोर्ट की कैपेसिटी मैं बढ़ोतरी का यह कार्य पूरा हो जाता है तो कोलकाता एयरपोर्ट पर 19 एडिशनल एयरक्राफ्ट की पार्किंग का स्पेस तैयार हो जाएगा जिससे कि कोलकाता एयरपोर्ट पर बढ़ रहे ट्रैफिक को मैनेज करने में काफी ज्यादा मदद मिलने वाली है।

इस कार्य को करने की लागत तकरीबन 127 करोड रुपए की है और बहुत ही जल्दी है इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

कोलकाता एयरपोर्ट भारत का ऐसा एयरपोर्ट है जो कि सबसे ज्यादा राज्यों को सर्विस देता है, कोलकाता एयरपोर्ट अकेले पूरे नॉर्थ ईस्ट के साथ-साथ उड़ीसा बिहार आसाम जैसे राज्यों के लोग इसी एयरपोर्ट से ट्रैवल करते हैं।

 

एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट इन 3 Gulf देशों में 31 दिसंबर तक Operate होगी।

14 देशों में एयर बबल्स की उड़ाने अब 28 मार्च 2021 तक बढ़ गई है।

SpiceJet Seaplanes Service starting from October 31, fares start at Rs 1500

Spice Jet Announced it will charge Rs 100 as service fees from passenger for webcheck-in at Airport Counter

 


Spread the love
Recent Posts