Press "Enter" to skip to content

कुशीनगर एयरपोर्ट से इंटरनेशनल उड़ानों की बुकिंग दीवाली से शुरु।

Last updated on 26 September 2020

कुशीनगर एयरपोर्ट से इंटरनेशनल उड़ानों – आपको पता होगा कि कुछ दिन पहले ही एविएशन मनिस्टर हरदीप सिंह पूरी और यू पी के CM योगी आदित्यनाथ ने कुशी नगर एयरपोर्ट का दौरा किया था, कि इस एयरपोर्ट पर क्या क्या तैयारियां चल रही है, उड़ानों को लेकर। बीते कल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर एयरपोर्ट को लेकर घोषणा कर दी है कि इस साल दिवाली से कुशीनगर हवाई ऐपरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन शुरू हो जाएगा।

ये उन लोगो के लिए दीवाली का उपहार होगा जो भी इस Airport से उड़ानों के शुरु होने का इतंज़ार कर रहे थे

कुशीनगर एयरपोर्ट को पडरौना एयरपोर्ट के नाम से भी जाना जाता है। आज से पांच साल पहले यूपी में केवल दो इंटरनेशनल एयरपोर्ट थे। एक तो लखनऊ का चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट और दूसरा वाराणसी का लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट। लेकिन केंद्र सरकार ने कुशीनगर व जेवर  एयरपोर्ट को इस श्रेणी में शामिल करके इसकी संख्या को अब चार कर दी है।

कुशीनगर को भगवान बुद्ध का स्थान भी माना जाता है। इसके अलावा सारनाथ, कपिलवस्तु, श्रावस्ती, कौशाम्बी व संकिसा भी इसी प्रदेश में हैं। इसके चलते ही श्रीलंका, थाईलैंड, जापान, सिंगापुर समेत तमाम देश कुशीनगर से सीधा जुड़ना चाहते थे, लेकिन कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण दिक्कत आ रही थी। लेकिन अब इस एयरपोर्ट से उड़ाने शुरू होने से अब इन देशों से भी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने भी बहुत ही जल्दी शुरु होने की उम्मीद बढ़ जाएगी।

योगी आदित्यनाथ सरकार का मानना है कि इस एयरपोर्ट के पास तीर्थ स्थल के साथ साथ घूमने के भी कई स्थान है ,क्योंकि यह  एयरपोर्ट नेपाल बॉर्डर पर स्थित है।

इसके अलावा, जब इस ऐयरपोर्ट से उड़ाने शुरु हो जाएंगी तो बिहार और पूर्वी यूपी से बड़ी संख्या में रोजगार के लिए लोग खाड़ी देशों में काम करने जा सकेंगे । इस एयरपोर्ट के शुरू होने से उनकी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें  सुचारु हो जाएंगी।

यूपी के इस एयरपोर्ट कुशीनगर के शुरु होने से आने वाले समय में अब लोगो को ट्रेवल करने में दिक्कत नहीं आएगी।

Also Read – Saudi Flight News, Passengers are waiting to book the flight ticket Saudi.

Saudi Arabia to extend visas and permits for Bangladeshi workers: Reports

लॉकडाउन के समय में टिकट Cancel होने पर अब मिल रहा है फुल रिफंड DGCA ने बोला सुप्रीम कोर्ट को

Air India is planning to launch “Flight to nowhere” service in India

Saudi ने भारत के अलावा तीन देशों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानो पर लगाई रोक।

 

More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *