कुवैत में 7 मार्च से सब कुछ बंद हो रहा है।

Spread the love

कुवैत को लेकर एक बुरी खबर आ चुकी है। अब partial लॉकडाउन लगने वाला है, लेकिन यह लोकडाउन केवल रात में लगाया जायेगा ।जैसे कि यह लॉकडाउन में शाम के 5:00 बजे से लेकर सुबह के 5:00 बजे तक रहेगा।

 जिसमें पैसेंजर को बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी सभी तरह की कमर्शियल एक्टिविटी को बंद रखा जाएगा और यहां पर लोगों को यह हिदायत दी जाएगी कि वह अपने घरों से बाहर न निकलें और केवल जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकले।

आपको बता दें कि सऊदी अरेबिया के बाद  कुवैत ही ऐसा देश था जिसने कि अभी तक अपने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को पूरी तरीके से बंद रखा हुआ था लेकिन इसके बावजूद भी कुवैत में कोरोनावायरस के कैसेस कम नहीं हो रहे थे।

लगातार पिछले 3 दिनों से कुवैत में कोरोनावायरस के कैसेस बढ़ते जा रहे थे। यही कारण है कि यहां पर कुवैत की सरकार को यह बड़ा डिसीजन लेना पड़ा है।

इस नए लॉक डाउन का नियम रविवार यानी 7 मार्च से लागू हो जाएगा,लेकिन यह नहीं बताया गया कि यह लोकेडाउन कब तक रहने वाला है।

कुवैत इंटरनेशनल एयरपोर्ट 7 मार्च को शुरु हो रहा है।

 अभी केवल इसके लागू करने की डेट बताई गई है लेकिन कुवैत में लॉक डाउन कब खत्म होगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

यदि अब आप कुवैत के लिए ट्रैवल करने की सोच रहे थे तो अब आप अपने प्लान को थोड़ा सा बदल ले, क्योंकि हाल फिलहाल अब कुवैत अपने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर को नहीं खोलने वाला है। 

थोड़ा करोना कम होने के बाद ही कुवैत ही अपने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर को खोल सकता है।

इसके अलावा भी कुवैत अपने नागरिकों को दुनिया की सबसे अच्छी वैक्सीन  जो कि फाइजर वैक्सीन मानी जा रही है उस वैक्सीन को लगाने की कोशिश कर रहा है और उस वैक्सीन की 7वी खेप अब कुवैत में आने वाली है।

New Flights List Issued by Indian Government for all International Passengers


Spread the love
Recent Posts