भारत से कुवैत जाने का आदेश कुवैत सरकार ने दे दिया 7 दिसंबर से।

Spread the love

कुवैत से एक अच्छी खबर आ गई है जो लोग भी कुवैत में जाना चाहते थे उनके लिए यह एक अच्छी ख़बर है कि कुवैत की सरकार अब 10 महीने बाद अपने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर खोल रही है। और रिपोर्ट के अनुसार 7 दिसंबर से कुवैत की सरकार दूसरे देशों के नागरिकों को बुलाने का काम शुरू कर रही है।

इसके लिए कुवैत सरकार की तरफ से कई सारी तैयारियां की जा रही है, कि क्वॉरेंटाइन का कितना खर्चा रहने वाला है, फ्लाइट का क्या खर्चा आएगा। यह सारी जानकारी आपको मिलेगी।

सबसे पहले यहां पर कुवैत की सरकार ने क्वॉरेंटाइन का खर्चा फिक्स किया है जो कि 270 कुवैती दिनार रहने वाला है और यह सभी पैसेंजर को देना पड़ेगा यदि वह कुवैत में जाना चाहते हैं तो

कुवैत में जाने के बाद क्वॉरेंटाइन सभी पैसेंजर का किया जाएगा उसके बाद ही वह अपने कामों पर वापस लौट सकते हैं।

इसके अलावा कुवैत की सरकार रोजाना बेसिस पर केवल 600 लोगों को ही कुवैत में आने की इजाजत दे रही है। यानी कि आप समझ सकते हैं कि केवल लिमिटेड लोग ही कुवैत में ट्रेवल कर सकेंगे।

फ्लाइट की टिकट महंगी ना हो इस कारण से यहां पर कुवैत की सरकार फ्लाइट का टिकट भी फिक्स कर रही है।

भारत से कुवैत जाने पर टिकट किराया

यदि आप भारत से कुवैत में जाते हैं तो आपका फ्लाइट का टिकट 110 कुवैती दिनार हो सकता है, 200 कुवैती दिनार फिलीपींस के लोगों के लिए है। 145 दिनार श्रीलंका, नेपाल और बांग्लादेश के लोगों के लिए फिक्स किया गया है।

ये सारी जानकारी यह गल्फ न्यूज़ के हवाले से आई है। जहां पर गल्फ न्यूज़ के इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उन्होंने यह न्यूज़ कुवैत की सरकार और कुवैत के डीजीसीए के आधार पर ही इसको पब्लिश किया है ।

कोरोनावायरस वैक्सीन के लिए मुंबई एयरपोर्ट पूरी तरीके से तैयार हैं

लेकिन बड़ी बात ये है कि अभी तक भारत सरकार की तरफ से कुवैत को लेकर कोई भी बड़ी जानकारी नहीं आई है, की भारत से लोग कुवैत में जा सकते या नहीं।

भारत सरकार की तरफ से कुवैत को लेकर जैसे ही कोई और दूसरी जानकारी आती है तो हम आपको अपडेट करते रहेंगे।

फ्लाइट में सोशल डिस्टेंसिंग

सऊदी में जाने के लिए फ्लाइट की टिकट बुकिंग

Jet airways important update

लेकिन अब उम्मीद है कि बहुत ही जल्दी कुवैत के लिए उड़ाने शुरू हो सकती हैं।


Spread the love
Recent Posts