ओमान में 11 फरवरी से लगा लॉकडाउन, अगले 10 दिन तक वापस ओमान में आने का मौका है।

Spread the love

ओमान लॉकडाउन – ओमान की सरकार ने लॉकडाउन और दूसरी तरीके के रिस्ट्रिक्शन को और आगे लंबे समय के लिए बढ़ाने का फैसला ले लिया है ।

ओमान की सरकार यहां पर अनाउंसमेंट कर चुकी है कि वह अपने लैंड बॉर्डर पूरी तरीके से बंद करने वाले हैं ।

आज से ओमान में लैंड बॉर्डर को बंद किया गया है लेकिन इस समय ओमान के जो नागरिक हैं केवल उन्हीं लोगों को लैंड बॉर्डर के माध्यम से एंट्री करने की इजाजत है।

 दूसरे लोग इस समय ओमान में नहीं आ सकते हैं लेकिन ओमान के नागरिक ओमान में जा सकते हैं।

यदि वह अगले 10 दिनों के भीतर भीतर ओमान में नहीं आते हैं तो उसके बाद ओमान के बॉर्डर को पूरी तरीके से सील कर दिया जाएगा और फिर ये लोग भी ओमान में लैंड बॉर्डर के माध्यम से नहीं आ पाएंगे।

डिटेल में जान लेते हैं कि ओमान के द्वारा किस तरीके का लॉकडाउन लाया जा रहा है और यह कब तक रहने वाला है।

  • ओमान के लैंड बॉर्डर को पूरी तरीके से बंद रखा जाएगा लेकिन इस बीच में केवल ट्रकों को ओमान में जाने की इजाजत होगी।
  • केवल ओमान के नागरिकों को ही अगले 10 दिनों के भीतर भीतर ओमान में आने की इजाजत होगी यानी कि वह 21 फरवरी के रात के 12:00 बजे तक ओमान में एंट्री कर सकेंगे उसके बाद ओमान में कोई भी व्यक्ति एंट्री नहीं कर सकेगा।
  • ओमान में जितने भी लोग आने वाले हैं उन सभी लोगों का कंपलसरी 7 दिन का इंस्टिट्यूशन कोरेंटिन रहने वाला है, इस क्वॉरेंटाइन का खर्चा उनको खुद ही देना पड़ेगा।
  • 12 फरवरी के बाद से ओमान में शाम के 7:00 बजे से लेकर सुबह के 6:00 बजे तक सभी तरह की दुकानें और दूसरी एक्टिविटी को बंद रखा जाएगा केवल हेल्थ सर्विसेज और पेट्रोल पंप ही खुले रहेंगे।
  • 11 फरवरी के बाद से ओमान में पार्क और beaches को अगले 2 सप्ताह के लिए बंद रखने का फैसला ले लिया गया है।
  • ओमान में सभी तरह के पब्लिक गैदरिंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और कोई भी इस समय ओमान में फंक्शन या फिर दूसरी तरह की एक्टिविटी को नहीं कर सकता है।
  • ओमान में रेस्टोरेंट कॉफी शॉप शॉपिंग सेंटर जैसी जगहों पर 50% की रिस्ट्रिक्शन होगी और 50% से ज्यादा कैपेसिटी पर लोगों को एंट्री करने पर पाबंदी लगी होगी।

सऊदी जाने के लिए ओमान की सलाम एयर की फ्लाइट शुरु है।

यदि इन नियमों का पालन करते हुए ,कोई भी व्यक्ति नहीं पाया क्या या फिर कोई भी संस्था, कोई भी दुकानदार यदि इन नियमों का पालन नहीं करेगा तो उसके ऊपर भारी जुर्माना ओमान की सरकार की तरफ से लगाया जाएगा।

यदि आप आने वाले समय में ओमान के लिए ट्रैवल करने वाले हैं तो आप समझ जाइए कि अगले 15 दिनों में ओमान में सब कुछ बंद रहने वाला है और इसके अलावा ओमान की सरकार ने लैंड बॉर्डर और कई दूसरे एक्टिविटी को खोलने की डेट भी नहीं बताई है कि उसको कब तक खोल जाएगा उसको लेकर अभी भी कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

आज से ओमान में लॉकडाउन लग चुका  है। लेकिन इन सब के बावजूद भी ओमान में फ्लाइट अभी भी ऑपरेट हो रही हैं 

ओमान में अभी भी फ्लाइट है वैसे ही चालू है जैसे पहले ऑपरेट हो रही थी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के माध्यम से आप ओमान में जा सकते हैं लेकिन आपको ओमान में कंपलसरी इंस्टिट्यूशन क्वॉरेंटाइन करना पड़ेगा।

एयर इंडिया से जानकरी – सऊदी से भारत की उड़ाने अभी भी चालू है या नहीं?


Spread the love
Recent Posts