Press "Enter" to skip to content

भारत में उड़ाने को लेकर हरदीपसिंह पुरी का नया बयान।

भारत में उड़ाने –  हमारे देश के एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने यह बताया है कि भारत में उड़ाने की कैपेसिटी को दिवाली तक पूरा कर लिया जाएगा। यानी कि जितनी उड़ाने Corona के आने से पहले उड़ा करती थी, उतनी उड़ाने दिवाली तक फिर से शुरू हो जाएगी।

आपको बताना चाहेंगे कि हरदीप सिंह पुरी के इस इंटरव्यू की जानकारी खुद इंडियन एक्सप्रेस के न्यूज़ आर्टिकल में आया है। जहां पर साफ-साफ लिखा गया है कि हरदीप सिंह पुरी के अनुसार दिवाली तक भारत में उड़ाने ट्रैफिक को पहले के लेवल तक अचीव कर लिया जाएगा।

इसके अलावा यह बात भी बताई गई है कि भारत के एयरपोर्ट जैसे कि मुंबई एयरपोर्ट कोलकाता एयरपोर्ट के ऊपर फ्लाइटों की कैपेसिटी को बढ़ाने के ऊपर काम किया जा रहा है

मुंबई एयरपोर्ट की कैपेसिटी को पहले ही रोजाना की 100 फ्लाइट्स को ऑपरेट करने की मंजूरी दे दी गई है इसके अलावा कोलकाता एयरपोर्ट को भी सितंबर महीने से भारत के 6 शहरों के लिए पूरी तरीके से खोलने को लेकर बातचीत की जा रही है।

इन सबके अलावा चेन्नई एयरपोर्ट से भी यह खबर आ चुकी है कि चेन्नई एयरपोर्ट डोमेस्टिक उड़ानें शुरू करने के साथ-साथ अपने यहां पर इंटरनेशनल उड़ानों की भी मंजूरी दे रहा है।

फ्रेंड्स यदि बात करें मौजूदा हालात की तो इस समय मौजूदा हालात में फ्लाइट से ट्रैवल करने वाले पैसेंजर्स की डिमांड बहुत कम है जिसके कारण एयरलाइंस कंपनी को काफी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ रहा है।

बीते कल भी इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने यह जानकारी दी है कि कम पैसेंजर डिमांड के कारण इस समय एयरलाइंस कंपनियां घाटे में चल रही हैं और जिस कारण से एयरलाइंस कंपनी अभी हाल फिलहाल में प्रॉफिट में नहीं आ सकती हैं।

इसके अलावा कई बड़े मीडिया रिपोर्ट इस बात की भी जानकारी दे रहे हैं कि हमारे देश की दो एयरलाइंस कंपनी गो एयर और स्पाइसजेट ऐसी एयरलाइंस कंपनी है जो कि इस समय काफी ज्यादा नुकसान में चल रही हैं और यदि उनको तुरंत मदद नहीं पहुंचाई गई तो यह दोनों एयरलाइन्स कंपनियों के ऊपर बंद होने का खतरा मंडरा रहा है।

यदि हरदीप सिंह पुरी के बताए गए इस इंटरव्यू के आधार पर चला जाए और भारत में उड़ाने का ट्रैफिक दिवाली महीने तक अपने पुरानी लेवल तक आ जाता है तो उम्मीद है कि एयरलाइंस कंपनियों को अपने हुए घाटे से बाहर निकलने में थोड़ी आसानी होगी और एयरलाइंस कंपनी जल्दी से जल्दी हुए इस बड़े नुकसान से बाहर निकल सकेगी।

यह भी पढ़ें –बंदे भारत मिशन के उड़ानों के टिकट प्राइस 

More from InternationalMore posts in International »
More from New Flight UpdateMore posts in New Flight Update »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *