Press "Enter" to skip to content

Lufthansa Flight News, Cancelled all Flight From 30 Sep to 20 Oct

Spread the love

Loading...

Lufthansa Flight News : अभी अभी एक बुरी खबर आ रही है उन लोगों के लिए जो लोग भी इस समय भारत से दूसरे देशों में ट्रेवल करने वाले थे उनके लिए Lufthansa Airlines एक अच्छा साधन था जिसके माध्यम से भारत से ज्यादा से ज्यादा लोग दूसरे देशों में ट्रेवल कर रहे थे लेकिन फ्रेंड अभी की प्राप्त सूचना के अनुसार भारत की सरकार Lufthansa की उड़ानों को अक्टूबर महीने से अपने यहां पर उड़ने की परमिशन नहीं दे रहा है जिस कारण से Lufthansa ने 30 सितंबर से लेकर 20 अक्टूबर तक अपनी सभी उड़ानों को cancel कर दिया है।

यह सच में एक बुरी खबर है उन लोगों के लिए जिन लोगों ने अपने टिकटों की बुकिंग करा रखी थी और जिनको इस समय urgent basis पर ट्रेवल करना था।

Lufthansa की तरफ से यह जवाब आया है कि भारत अक्टूबर महीने से Lufthansa की उड़ानों को परमिशन नहीं दे रहा है जिस कारण से Lufthansa अपनी उड़ाने कैंसिल कर रही है यहां पर Lufthansa ने यह बताया है कि जर्मनी, भारत सरकार से अक्टूबर महीने में उड़ानों को ऑपरेट करने की इजाजत मांग रही थी लेकिन भारत सरकार की तरफ से परमिशन नहीं मिलने के बाद Lufthansa अपनी उड़ानों को कैंसिल कर रही है यह जानकारी Lufthansa के हवाले से आई है।

“Lufthansa had applied for the continuation of special flights it was granted to operate until the end of September. This application process is necessary since India has so far not accepted the invitation by the German government to discuss details regarding a temporary travel agreement between both countries,” the airline said.

“Due to the Indian government’s rejection, Lufthansa will now have to cancel all planned flights between Germany and India between 30 September and 20 October,”

भारत और जर्मनी ने एयर बबल्स के जरिए जुलाई महीने में उड़ानों को शुरू किया था जिसमें दोनों देशों ने यह सहमति बनाई थी कि दोनों देशों की एयरलाइंस अपनी अपनी उड़ानें ऑपरेट करेगी जिसमें भारत से एयर इंडिया अपनी उड़ानें जर्मनी में ऑपरेट कर रही है साथ ही साथ जर्मनी कि Lufthansa भारत में अपनी उड़ानें ऑपरेट कर रही थी।

और इस एग्रीमेंट की एक जरूरी बात यह थी कि यहां पर एयरलाइंस कंपनियों को यह परमिशन दिया गया था वह केवल भारत से जर्मनी और जर्मनी से भारत ही अपनी उड़ानों को ऑपरेट करेगी लेकिन यहां पर लोक थांसा जर्मनी के अलावा दूसरे लोकेशंस के पैसेंजर्स को भी अपनी फ्लाइट में ट्रैवल करने को परमिशन दे रही थी।

Loading...

इसके अलावा जर्मनी भारत के लोगों को ट्रैवल करने की इजाजत नहीं दे रही थी जिस कारण से भारत की एयर इंडिया बहुत ही कम उड़ानों को ऑपरेट कर रही थी इसके अलावा लुक थांसाभारत में ज्यादा उड़ाने ऑपरेट कर रही थी।

एक रिपोर्ट के अनुसार Lufthansa सप्ताह में 20 उड़ानें ऑपरेट कर रही थी वही एयर इंडिया केवल 4 से 5 उड़ानों को ही ऑपरेट कर पा रही थी यह भी एक बड़ा कारण है जिससे कि भारत सरकार ने Lufthansa की फ्लाइट को cancel किया है।

यहां पर Lufthansa की तरफ से यह बोला गया है कि यदि भारत सरकार की तरफ से परमिशन मिल जाएगा तो वह अपनी उड़ानों को अक्टूबर महीने में दोबारा से शुरू कर देगी

Lufthansa Flight News Source News Link

also read

Vande Bharat Mission 7 – एयर इंडिया एक्सप्रेस की वंदे भारत मिशन 7 की नई उड़ाने

Vistara Airlines is Offering Free Wifi for All International Passengers.

Loading...

Spread the love
More from InternationalMore posts in International »
More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *