Press "Enter" to skip to content

सऊदी अरबिया अब लोग बस से भी आ रहे है।

जब सऊदी अरेबिया नए कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए दुनिया के सभी देशों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 22 दिसंबर से बंद कर दी थी। तो उसके बाद उन सभी लोगों के लिए सबसे ज्यादा समस्या आ गई थी जो कि भारत से बाया दुबई सऊदी अरेबिया ट्रेवल कर रहे थे।

उन सभी लोगों ने अपने होटल और पैकेज पहले से बुक किया हुआ था ,लेकिन क्योंकि अब सऊदी की तरफ से उड़ानों के ऊपर प्रतिबंध लग चुका था तो ऐसे हालात में अब उनके पास रहने और खाने की दिक्कतें शुरू हो गई थी।

क्योंकि बहुत सारे लोगों का ट्रेवल सऊदी के लिए शुरू होने ही वाला था। लेकिन क्योंकि सऊदी एयरलाइंस उड़ाने ऑपरेट नहीं कर रही थी। इस कारण से वह सभी लोग दुबई में ही फंस चुके थे।

ऐसे हालात में इन सभी लोगों की मदद करने के लिए यूएई दुबई की ही एक संस्था जिसका नाम केरला मुस्लिम कल्चरल सेंटर और मरकाज दुबई है, उन लोगों ने इन सभी लोगों को फ्री में रहने फ्री में खाने और बाकी सभी तरह की व्यवस्था करके दी। ताकि जितने भी लोग भारत से सऊदी अरेबिया जा रहे थे और फ्लाइटो के बंद होने के कारण इस समय दुबई में ही फंस चुके थे। उन सभी लोगों की मदद की जा सके।

अब यहां पर सबसे बड़ा सवाल था जब सऊदी एयरलाइंस की तरफ से उड़ानों को चालू किया गया।क्योंकि उसके बाद इनमें से बहुत सारे लोग ऐसे थे, जिनके पास दोबारा टिकट बुक करने के भी पैसे नहीं थे। ऐसे समय में इन ऑर्गेनाइजेशंस ने ही इन सभी लोगों को सऊदी भेजने का काम शुरू किया है और अब इन लोगों को बसों की सहायता से सऊदी भेजा जा रहा है।

कुछ लोग कुवैत के भी हैं लेकिन सबसे ज्यादा सऊदी अरेबिया के लोग फंसे हुए हैं। बीते कल 54 लोगों को दुबई से सऊदी अरेबिया भेजा गया है। और यह सभी के सभी लोग बस से दुबई में बैठकर सऊदी अरेबिया आ रहे हैं। सऊदी अरेबिया आने से पहले इन सभी लोगों ने अपने कोरोना का जांच और बाकी दूसरी फॉर्मेलिटीज को पूरा कर लिया है।

यहां पर भारतीयों ने एक बार फिर से यह दिखा दिया है, कि भारतीय जहां पर भी हो वह हमेशा एक दूसरे की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं।

News link

सऊदी सरकार ने सभी भारतीयों को किया निराश।

More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *