Press "Enter" to skip to content

मुंबई एयरपोर्ट से एक जरूरी जानकारी आपके ट्रेवल को लेकर।

Last updated on 12 August 2020

फ्रेंड जो लोग भी इस समय मुंबई एयरपोर्ट से ट्रैवल करने वाले हैं उनके लिए यहां पर एक जरूरी खबर निकल कर सामने आ रही है जिसको आप को जानना बहुत जरूरी है यदि आप आने वाले समय मुंबई एयरपोर्ट पर आना चाहते हैं या फिर मुंबई एयरपोर्ट से आप कहीं दूसरी जगह जाना चाहते हैं

इसमें सबसे पहले बात कर लेते हैं मुंबई एयरपोर्ट से, भारत के द्वारा bilateral agreement sign करने के बाद यहां पर मुंबई एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को ऑपरेट करना शुरू कर चुका है मुंबई एयरपोर्ट ने 22 जुलाई के बाद तकरीबन 21 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को ऑपरेट किया है जिसमें तकरीबन 3000 से ज्यादा पैसेंजर्स को न्यूयॉर्क पैरिस फ्रैंकफोर्ट भेजा जा चुका है।

Delhi Airport Latest News

इसके अलावा उम्मीद है कि अगस्त महीने में भी बहुत बड़े लेवल पर अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर के लिए मुंबई एयरपोर्ट को तैयार होना पड़ेगा। जिसमें विदेशों में जाने वाले लोगों के साथ-साथ देश में आने वाले लोगों की भी संख्या बढ़ने वाली है, इसको देखते हुए ही यहां पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने क्वॉरेंटाइन से रिलेटेड कुछ नियम में बदलाव किए हैं।

इस नए नियम के अनुसार उन लोगों के लिए खुशखबरी की बात है जो मुंबई एयरपोर्ट पर उतर के दूसरे राज्य में जाने वाले थे उनको लेकर एक अच्छी खबर है यदि आप मुंबई एयरपोर्ट पर आते हैं और मुंबई एयरपोर्ट से 7 दिन के अंदर अंदर किसी दूसरे राज्य में जाना चाहते हैं तो ऐसे हालात में आपका क्वॉरेंटाइन मुंबई में नहीं होगा लेकिन इसके लिए आपको प्रूफ दिखाना जरूरी है।

इसके अलावा बाकी बचे हुए पैसेंजर को 7 दिन इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन और 7 दिन होम क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा। डोमेस्टिक पैसेंजर के लिए 14 दिन का केवल होम क्वॉरेंटाइन ही दिया जा रहा है।

तो फ्रेंड यदि आप मुंबई एयरपोर्ट पर आते हैं तो आपको अपनी पर्सनल डिटेल्स शेयर करने पड़ेंगे एयरपोर्ट स्टाफ के साथ और उसके बाद आपके हाथ के ऊपर क्वॉरेंटाइन का स्टैम्प भी लगा दिया जाएगा।

तो फ्रेंड ये थी मुंबई एयरपोर्ट को लेकर कुछ जरूरी जानकारी यदि आप मुंबई एयरपोर्ट पर आते हैं तो आपको यह जानकारी पता होना चाहिए।

ऐसे ही यदि आप दिल्ली एयरपोर्ट के बारे में भी जानना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट कर सकते हैं

Loot by Air India

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *