Press "Enter" to skip to content

कोरोनावायरस वैक्सीन के लिए मुंबई एयरपोर्ट पूरी तरीके से तैयार हैं

मुंबई एयरपोर्ट से जानकारी आ गई है कि मुंबई एयरपोर्ट कोरोनावायरस वैक्सीन के ट्रांसपोर्ट करने के लिए पूरी तरीके से तैयार है।

मुम्बई एयरपोर्ट की तैयारियां

मुंबई एयरपोर्ट ने वैक्सीन के लिए एक अलग से टीम का निर्माण किया जा रहा है जो कि केवल और केवल कोरोनावायरस वैक्सीन को ही हैंडल करने का काम करेगी और कस्टमर सपोर्ट (customer support) और उनके कॉल हैंडलिंग (call handling) के लिए भी एक अलग टीम का गठन किया गया है कि यदि कोई कस्टमर किसी एक्सपोर्ट (export) या इंपोर्ट (import) की जानकारी लेना चाहता है तो उसको जानकारी दी जाए और यह लाइन 24X7 खुली रहेगी।

इसके लिए मुंबई एयरपोर्ट देश के एयरपोर्ट ओं के साथ-साथ दूसरे देशों के एयरपोर्ट के भी संपर्क में है

देश के सभी एयरपोर्ट को यह निर्देश दिए जा चुके हैं कि वह अपनी तैयारी पूरी कर के रखे हैं कि जैसे ही कोरोनावायरस की वैक्सीन का काम पूरा होता है उसके तुरंत बाद उसके ट्रांसपोर्टेशन का भी काम शुरू कर दिया जाएगा जिससे कि कोरोनावायरस की वैक्सीन आम लोगों तक जल्दी-जल्दी पहुंच सके।

मुंबई एयरपोर्ट के लिए यह काम थोड़ा आसान था देश के बाकी एयरपोर्टओं के मुकाबले, उसका सबसे बड़ा कारण है कि मुंबई एयरपोर्ट से फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट का सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट किया जाता है जिस कारण से मुंबई एयरपोर्ट के के पास इसकी पहले से व्यवस्था थी।

साल 2021 के पहले 6 महीने बहुत ही इंपॉर्टेंट रहने वाले हैं क्योंकि इस समय के बीच में दुनिया के सभी देशों में कोरोनावायरस वैक्सीन के डिस्ट्रीब्यूशन का काम किया जाएगा जिसके लिए दुनिया के सभी एयरपोर्ट तैयार हो, की उनके देशों में कोरोनावायरस की वैक्सीन पहुंच सके।

फ्लाइट में सोशल डिस्टेंसिंग

सऊदी में जाने के लिए फ्लाइट की टिकट बुकिंग

Jet airways important update

More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *