Press "Enter" to skip to content

मुंबई एयरपोर्ट से आने वाले समय में आप क्वॉरेंटाइन से बच जाएंगे

जो पैसेंजर भी मुंबई एयरपोर्ट पर ट्रैवल करने वाले हैं उनके लिए एक जरूरी सूचना है जो कि क्वॉरेंटाइन को लेकर है

क्योंकि यहां पर आपके लिए यहां पर क्वॉरेंटाइन से बचने का उपाय मिल चुका है।

क्वॉरेंटाइन से बचने के लिए यहां पर मुंबई एयरपोर्ट ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए यह बोला है कि जो पैसेंजर भी मुंबई एयरपोर्ट पर आने वाले हैं उन सभी पैसेंजर को 3 दिन पहले अपना डिक्लेरेशन सबमिट करना पड़ेगा इस डिक्लेरेशन में उनको अपना पीसीआर टेस्ट सबमिट करना पड़ेगा जो कि 96 घंटे से पहले का नहीं होना चाहिए।

यदि आप इतना सब कुछ कर लेते हैं तो आप यहां पर मुंबई एयरपोर्ट या फिर महाराष्ट्र के किसी भी दूसरे एयरपोर्ट पर ट्रैवल करते हैं तो आपका क्वॉरेंटाइन इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन से बदलकर पूरी तरीके से होम क्वॉरेंटाइन में बदला जा सकता है।

जो कि 14 दिन का रहेगा इसके अलावा जैसे ही आप एयरपोर्ट पर आएंगे आपके हाथ के ऊपर होम क्वॉरेंटाइन का स्टैंप लगा दिया जाएगा जो कि आपको पूरी तरीके से घर पर रहकर ही पूरी करनी पड़ेगी।

Quarantine Rules for all states

बात करते हैं उन पैसेंजर के बारे में जो मुंबई एयरपोर्ट पर इससे पहले ट्रैवल करते थे उन सभी पैसेंजर को 7 दिन कंपलसरी इंस्टिट्यूशन क्वॉरेंटाइन में बिताना पड़ता था उसके बाद ही वह अपने घर जा पाते थे लेकिन अब इस नए नियम के बाद अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर सीधे अपने घर जा सकेंगे।

मुंबई एयरपोर्ट के इस नए नियम के बाद यहां पर उम्मीद है कि आने वाले समय में मुंबई एयरपोर्ट पर आने वाले लोगों की संख्या में काफी ज्यादा बढ़ोतरी होगी, लोगों को इससे काफी लाभ पहुंचने वाला है

यहां पर अब आपका पैसा और समय दोनों ही बच जाएगा जो कि पहले क्वॉरेंटाइन में खर्च हो जाता था

Guidelines for International Arrivals

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *