Press "Enter" to skip to content

मुम्बई एयरपोर्ट- RT- PCR टेस्ट सभी अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर्स का जरूरी है।

मुम्बई एयरपोर्ट – यदि आप आने वाले समय में मुंबई एयरपोर्ट पर ट्रैवल करने वाले हैं,और मुंबई एयरपोर्ट से आप किसी दूसरे एयरपोर्ट पर जाने वाले हैं तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने साथ कोरोना का रिपोर्ट लेकर ही ट्रैवल करें उससे आपका दोबारा कराना टेस्ट नहीं होगा ।

यदि आप कोरोना का रिपोर्ट अपने साथ लेकर ट्रेवल नहीं करते हैं तो मुंबई एयरपोर्ट पर आपका दुबारा करोना का टेस्ट किया जाएगा और पॉजिटिव होने के बाद आप अपनी  दूसरी फ्लाइट नहीं ले पाएंगे और आपकी दूसरी फ्लाइट छूट जेयेंगी। टेस्ट होने के बाद पॉजिटिव रिजल्ट आता है तो आपका मुंबई एयरपोर्ट पर ही क्वॉरेंटाइन कर दिया जाएगा, ये जानकारी खुद मुंबई एयरपोर्ट के हवाले से आई है।

महाराष्ट्र सरकार ने ये जानकरी दी है जो भी अंतर्राष्ट्रीय यात्री जो मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड होते है और आने साथ कोविद- 19 का रिपोर्ट नही लाते तो अब उनको मुम्बई एयरपोर्ट पर आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा।

अगर यात्री के किये गए जांच की  परीक्षण रिपोर्ट पोसिटिव आती है, तो यात्री को उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी जा सकती है और उनको हॉस्पिटल में भेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेबेंगलुरु के एयरपोर्ट पर क्वारंटाइन के नए नियम सभी पैसेंजर के लिए

कोलकाता एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरू होने से पहले की एक बड़ी खबर

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोविड-19 टेस्ट सभी अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर के लिए

यात्रा के दौरान पैसेंजर उसको मिलेगा खाना

इससे पहले अगस्त के अंतिम सप्ताह में जारी दिशानिर्देशों में, केंद्रीय मंत्रालय ने एयरलाइनों को यात्रा के समय के आधार पर घरेलू उड़ानों में प्री-पैक्ड स्नैक्स, भोजन और पेय पदार्थ और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में गर्म भोजन परोसने की अनुमति दी थी।

इसके अलावा यह भी घोषणा हुई थी कि जो यात्री  फ्लाइट में फेस मास्क पहनने से मना कर देते हैं, उनको हमेशा के लिए फ्लाइट में जाने पर बैन कर दिया जाएगा।

महाराष्ट्र में, कोविद -19 मामलों में तेजी देखी जा रही है।  रविवार को, राज्य में महामारी के प्रकोप के बाद से 9 लाख लोग कोरोना पोसिटिव हो चुके है।

जिसको देखते हुए ही महाराष्ट्र में सभी अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर्स के लिए कोरोना का टेस्ट करना जरूरी कर दिया गया है, अगर आप इस टेस्ट से बचना चाहते है तो आप पहले से ही अपने साथ कोरोना का टेस्ट लेकर ही ट्रेवल करें। जिससे कि आप इन सभी झंझट से बच सकेंगे और आप आसानी से दूसरी फ्लाइट लेकर अपने डेस्टिनेशन तक पहुँच सकेंगे।

Airlines Important Updates

More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *