Press "Enter" to skip to content

जेट एयरवेज अपनी उड़ाने 2021 में ही शुरु करेगी, NCLT से आया ये आदेश।

Last updated on 11 January 2021

भारत की सबसे बड़ी रिलायंस कंपनी रह चुकी जेट एयरवेज जो कि इस समय बंद पड़ी हुई है।

इस समय जेट एयरवेज से दो-तीन अच्छी खबरें आ रही हैं। जेट एयरवेज का मामला इस समय NCLT में अभी भी चल रहा है। और NCLT अब जेट एयरवेज से जुड़े हुए कई बड़े फैसले सुना रही है।

अभी जो बड़ी खबर आ रही है। उसके अनुसार जेट एयरवेज के जितने भी पुराने स्लॉट्स है। वह सभी के सभी जेट एयरवेज को वापस किए जाएं, यदि आपको नहीं पता कि स्लॉट क्या होता है तो आपको बता दें कि यह एक टाइम होता है जो एयरपोर्ट की तरफ से हर एयरलाइंस कंपनी को दिया जाता है। जिस समय के बीच में एयरलाइन्स कंपनियां अपने एयरक्राफ्ट को एयरपोर्ट  पर उतार सकती हैं।

जेट एयरवेज जब बंद हुई थी उस समय जेट एयरवेज के पास तकरीबन 700 स्लॉट्स थे। और इन 700 स्लॉट में सबसे महत्वपूर्ण बात है कि दिल्ली और मुंबई के ही 100 से ज्यादा स्लॉट जेट एयरवेज के पास है। यानी कि जेट एयरवेज की सबसे बड़ी संपत्ति इस समय जेट एयरवेज के स्लॉट हैं।

UK से दिल्ली एयरपोर्ट आने वाले पैसेन्जर्स के लिए urgent Advisory.

इसको टेंपरेरी बेसिस पर दूसरी एयरलाइंस कंपनियों को डीजीसीए और मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन की तरफ से दे दिया गया था ।

लेकिन अब NCLT ने डीजीसीए और मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन को यह आदेश दे दिया है कि जेट एयरवेज के पुराने स्लॉट फिर दोबारा से जेट एयरवेज को वापस किए जाएं। जिससे कि जेट एयरवेज अपना ऑपरेशन फिर दोबारा से चालू कर सकें।

दिल्ली और मुंबई जैसे एयरपोर्ट जहां पर रोजाना की हजारों फ्लाइट उतरती है,ऐसे एयरपोर्ट पर स्लॉट्स काफी महंगे मिलते हैं और जेट एयरवेज के पास दिल्ली के 116 और मुंबई के 214 स्लॉट हैं और इन्हीं स्लॉटस को अब जेट एयरवेज के नए मालिक कार्लो कैपिटल और मुरारी लाल जालान वापस ले रहे हैं

इसके अलावा जब जेट एयरवेज के नए मालिक से पूछा गया कि जेट एयरवेज अपना ऑपरेशन कब से स्टार्ट कर सकती है तो उन्होंने 2021 के मिड का समय बताया है जब जेट एयरवेज दोबारा से अपनी उड़ानों को शुरू कर सकती है।

जेट एयरवेज फिर दोबारा से आ जाती है, तो यहां पर एयरलाइंस कंपनियों के साथ-साथ पैसेंजर और आम लोगों को भी काफी फायदा पहुंचेगा ।इससे मार्केट में नए जॉब के ऑफर और फ्लाइट के किराए में और कमी आएगी।

करोना के समय में जहां एयरलाइंस कंपनियों को अपने खर्चे निकालने में काफी दिक्कतें सामने आ रही है। वहीं ऐसे समय में जेट एयरवेज कैसे रिवाइव होता है, वह एक बड़ा सवाल है और जेट एयरवेज फिर दोबारा से कैसे पटरी पर आता है यह भी एक देखने वाली बात है।

एयर इंडिया ने जनवरी में शुरु होने वाली सारी फ्लाइट की लिस्ट दे दी है।

More from InternationalMore posts in International »
More from New Flight UpdateMore posts in New Flight Update »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *