Press "Enter" to skip to content

New International Flights List form 24 Countries.

Last updated on 12 August 2020

फ्रंड्स जो लोग  बाहर फंसे हुए है , और वंदे भारत मिशन  4 की नई लिस्ट का  wait कर रहे है तो यहाँ पर आपको बता दे की  बंदे भारत मिशन 4 International Flights की नई लिस्ट अपडेट हो चुकी है तो बिना किसी देरी के हम आगे आपको इस वीडियो में इसकी पूरी जानकारी देने वाले हैं आपको बताना चाहेंगे कि इसकी जानकारी खुद मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स की वेबसाइट पर आई है जहां पर उन्होंने टोटल 479 International Flights की लिस्ट जारी की हुई है।

और यह फ्लाइट 24 कंट्री के लिए आगे आने वाले समय में ऑपरेट होंगी ।

आपको बताना चाहेंगे कि फ्लाइटों की लिस्ट यहां पर चेंज होती रहती है सो आज की डेट में जो हमने  फ्लाइटों की लिस्ट निकाली है उसके अनुसार यहां पर जो जानकारी सामने आ रही है वह जानकारी हम आपको बताने जाने वाले हैं की आपके देश से कौन सी Airline ,कितने बजे और  भारत के किन किन शहरों में जाने वाली है।

तो यहां पर आप देख पा रहे होंगे कि कौन सी एयरलाइन्स कंपनी कितनी फ्लाइट ऑपरेट करने वाली है तो आप देख पा रहे होंगे कि वंदे भारत मिशन फॉर में इस समय सबसे ज्यादा फ्लाइट  यदि किसी एयरलाइन कंपनी की है
तो वह इंडिगो की है जो कि
– इंडिगो 193 फ्लाइट ऑपरेट करने वाली है
– एयर इंडिया एक्सप्रेस 126 फ्लाइट ऑपरेट करने वाली है
–  एयर इंडिया जिसके पास 116 फ्लाइट हैं
–  फिर  गो एयर जिसके पास 39 flighte हैं
–  और स्पाइसजेट के पास यहां पर केवल 5 फ्लाइट ही है

Airlines wise International Flights List

फ्रंड्स  यह सारी फ्लाइट बंदे भारत मिशन 4 में ऑपरेट होने वाली है जो हम आपको बता रहे हैं ।

अब चलते हैं कंट्री वाइज कि कौन से देश से कितनी फ्लाइट ऑपरेट होंगी तो यहां पर आप देख सकते हैं कि कतर से सबसे ज्यादा फ्लाइट ऑपरेट होने वाली है जो कि आने वाले समय में दोहा एयरपोर्ट से उड़ेगी
दूसरा नंबर पर UAE ,USA, कुवैत, बेहरीन जैसे देशों का नाम आ रहा है यहां पर आप लिस्ट स्वयं देख सकते हैं कि आप जिस कंट्री में है उस कंट्री से कितनी फ्लाइट  ऑपरेट होने वाली हैं।

International Flights List from all Countries

अब चलते हैं सिटी वाइज की आपके शहर के लिए कितनी Flighte आने वाली है, तो यह भी आपको स्क्रीन पर दिख रहा होगा कि वंदे भारत मिशन4 में बात करे तो दिल्ली में सबसे ज्यादा flighte आने वाली है यहां पर 88 फ़्लाइट का नाम आ रहा है ।
उसके बाद यहां पर कोची का नाम है जहां पर 87 है। फिर कन्नूर और साउथ के राज्यों का नाम ज्यादा आ रहा है फिर मुंबई का नाम है यह पूरी लिस्ट आप ख़ुद देख लीजिए।  आप अपने सिटी का नाम और नंबरऑफ  flighteकितनी है वह आप ख़ुद से देख लीजिए। इसके अलावा आप चार्ट के अनुसार भी समझ सकते हैं कि आपके शहर में कितनी फ्लाइट जा रहे हैं।
   इसके अलावा  बात करें कि कौन सी एयरलाइन्स कंपनी कितनी फ्लाइट ऑपरेट करने वाली है तो यहां पर indigo सबसे ज्यादा फ्लाइट ऑपरेट करने वाली है जिसमे 193 flighte है।
  ये भारत के कौन-कौन से राज्य में जाएंगे उसके लिस्ट आपको स्क्रीन पर दिख रही होगी । जहां पर इंडिगो की 47 flighte जाने  वाली है।

Indigo International Flights List

Indigo Flights List

SpiceJet Flights list

Go Air Flights List

AIR INDIA EXPRESS LIST

Air India Flight List

Official Announced Vande Bharat Mission List 4

More from InternationalMore posts in International »
More from New Flight UpdateMore posts in New Flight Update »

3 Comments

  1. Ravi prasad Ravi prasad 1 July 2020

    Hi why there is no flight to stockholm we are stuck in hyderabad want to get to stockholm
    as erly as possible
    Regards
    Ravi prasad

  2. Santu biswas Santu biswas 1 July 2020

    Ma dubai ma please half me please kolkata flight ka madod

  3. Suraj ghatraj Suraj ghatraj 1 July 2020

    Hi sir this is suraj. Sir if you now please inform to me dubai to Kolkata flight. Because I m staying in room in long time.4 month a go.please

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *