UK में 8 मार्च से नया नियम लागू हो गया सबके लिए।

Spread the love

UK – जो भी UK के लिए ट्रैवल करने वाले हैं, यानी कि यदि आप दूसरे देशों में हैं, और यूके जाना चाहते हैं तो अब यहां पर UK की सरकार की तरफ से नया नियम जारी हो गया है।

नए नियम के तहत आपको एक फॉर्म दिया जाएगा उस फॉर्म को आपको फिलअप करना है उस फॉर्म में आपको इस बात की जानकारी देनी है कि आप UK किस लिए ट्रेवल कर रहे हैं।

इस समय UK जाने के लिए कुछ कंडीशन है – जैसे कि आप फैमिली के पास जा रहे हैं। आप स्टडी के लिए जा रहे हैं ।। आप काम के लिए जा रहे हैं ।। इन सभी चीजों के लिए ही आपको ट्रैवल करने की अनुमति है ।

इसके अलावा दूसरे कामों के लिए जैसे कि ट्रैवलिंग के लिए या घूमने के लिए इन सब चीजों के लिए अभी UK की सरकार ने मना किया हुआ है ।

आप भारत से UK के लिए ट्रैवल करना चाहते हैं तो कई सारी एयरलाइंस कंपनियां UK के लिए सीधी फ्लाइट ऑपरेट कर रही हैं ।

भारत की नेशनल करियर एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया के साथ-साथ विस्तारा और ब्रिटिश एयरवेज जोकि UK की एयरलाइंस कंपनी है वो भी भारत के अलग-अलग लोकेशन से सीधी उड़ाने UK के लिए ऑपरेट कर रही है।

सऊदी अरब में लॉकडाउन 7 मार्च से हटाया जा रहा है।

जितने भी पैसेंजर से UK में जा रहे हैं उन सभी लोगों का 10 दिन का क्वॉरेंटाइन जरूरी है। यदि आप UK पहुंच रहे हैं तो आपको अपने खर्चे में होटल Quarantine में रहना पड़ेगा जिसका खर्चा आपको 1500 से 2000 पाउंड के बीच में पड़ सकता है ।

यदि आप ऊपर बताए गए नियमों का पालन नहीं करते हैं और यदि आप बिना फॉर्म फिल अप किए ही UK चले जाते हैं और वहां पर आपके पास जानकारी नहीं होती है कि आप UK किसलिए आए हैं तो आपके ऊपर 200 पाउंड का एडिशनल फाइनली लगाया जा सकता है।

यह नया नियम 8 मार्च से लागू हो जाएगा यदि आप UK जाने वाले हैं तो इन सभी बातों का ध्यान रखें तो ही आप UK के लिए ट्रेवलिंग करने का प्लान बनाएं।


Spread the love
Recent Posts